Breaking Tube
News Technology

कल से बंद हो जाएगा Windows 7, अगर नहीं किया अपडेट तो हो सकता है PC को खतरा

कल यानी कि 14 जनवरी से विंडोज 7 (Windows 7) बंद हो जाएगा. दरअसल, अन 14 जनवरी 2020 से कंपनी अपने करीब एक दशक पुराने डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सिक्यॉरिटी अपडेट्स भी रोलआउट नहीं करेगी. अगर आप भी इसी विंडोज का यूज़ करते हैं तो जल्द ही उसे विंडोज 10 में अपडेट कर लें. जिससे आपका लैपटॉप और कंप्यूटर डैमेज होने से बच सके.


ये वजह आई सामने

जानकारी के मुताबिक, कल यानी कि 14 जनवरी के बाद से विंडोज़ 7 (Windows 7) पर चल रहे PC और लैपटॉप को बग फिक्स, सिक्योरिटी पैच से जुड़ा कोई नया अपडेट नहीं मिलेगा. साथ ही माइक्रोसॉफ्ट कस्टमर केयर के ज़रिए इसे कोई टेक्निकल सपोर्ट भी नहीं देगा. जिससे आपके पर्सनल कंप्यूटर को मैलवेयर और बाकी वायरस से खतरा हो सकता है. अगर आप भी अपने सिस्टम को सेफ रखना चाहते हैं तो जल्द ही अपनी विंडोज को अपडेट कर दें.


Also Read: BSNL ने शुरू किया 96 रुपये का प्लान, 90 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलेगी फ्री वॉइस कॉलिंग


बता दें कि आगामी समय में माइक्रोसॉफ्ट पूरी तरह से विंडोज़ 10 पर फोकस करना चाहता है. कंपनी विंडोज़ 10 के लिए नए फीचर्स, सिक्योरिटी अपडेट्स पैचेज़ और परफॉर्मेंस बूस्ट करने पर काम करने पर ध्यान देगी. जिसके चलते कम्पनी अपने करीब एक दशक पुराने डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सिक्यॉरिटी अपडेट्स भी रोलआउट नहीं करेगी. जो आपके सिस्टम के लिए खतरा साबित हो सकता है.


अपडेट करें विंडोज

आगर आप भी चाहते हैं कि आपका पीसी क्रैश न हो तो विंडोज को अपडेट जरूर करें. अगर आपके लिए अपना डेटा और उसकी सिक्यॉरिटी महत्वपूर्ण है, साथ ही आप अपने डेस्कटॉप को वायरस फ्री रखना चाहते हैं तो पर्सनल कंप्यूटर पर Windows 10 अपडेट इंस्टॉल करने में ही समझदारी है.


Also Read : सावधान: अब कोई ऐरा-गैरा नहीं कर पाएगा फालतू टिप्पणी, Twitter जल्द लॉन्च करेगा नए फीचर्स


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुजफ्फरनगर: मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ शातिर लुटेरा, लूट की कई वारदातों में था शामिल

Shruti Gaur

‘जिन्हें जय श्री राम सुनकर डर लग रहा क्या उन्हें तब डर नहीं लगता जब एक आतंकी अल्लाह हु अकबर कहकर बम फोड़ता है’

BT Bureau

अंतरिक्ष से आपके हाथ बंधी घड़ी में टाइम देख लेगा कार्टोसैट-3 सैटेलाइट, जानें इसकी खासियत

BT Bureau