आजमगढ़ : पीएम मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का किया शिलान्यास, विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना

0
11

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (14 जुलाई) को मुलायम सिंह के गढ़ आजमगढ़ पहुंचे, जहां उन्‍होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। इस अवसर पर पीएम ने कहा कि ऋषि मुनियों की तपोभूमि को मैं नमन करता हूं।

 

कई योजनाओं का शिलान्‍यास करने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा आजमगढ़ पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में बटन दबाकर पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का शिलान्‍यास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान लोगों को भोजपुरी में ही संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि ‘हम इस धरती को प्रणाम करत गई, आप सभन लोगन के पांव लागत अई’, उन्‍होंने कहा कि आज उत्‍तर प्रदेश की विकास में एक नया अध्‍याय जुड़ा. विकास की एक नई गंगा बहेगी, ये गंगा पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे के रूप में मिली है।

 

 

 

 

पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर किया वार-

तीन तलाक पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा ‘ ये राजनीतिक दल चाहते हैं कि तीन तलाक होता रहे, मुस्लिम महिलाओं का जीवन नर्क बना रहे। लेकिन मैं इन राजनीतिक दलों को समझाने की कोशिश करुंगा। बीजेपी सरकार के लिए देश की परिवार है, देशवासी ही हमारे परिवार हैं’।

 

पीएम मोदी ने कहा कि, यहां पर नए मेडिकल कॉलेज, एम्‍स और बंद पड़े कारखानों को खोलने का काम किया जा रहा है। देश और गांवों में स्‍वराज का यही सपना महात्‍मा गांधी ने देखा था, बाबा साहेब आंबेडकर ने देखा था, पंडित दीनदयाल उपध्‍याय ने देखा था। समता और समानता की बात करने वाले कुछ राजनीतिक दलों ने इन लोगों के नाम पर सिर्फ राजनीति का काम किया है।

 

पीएम मोदी ने कहा कि, इन दलों ने जनता और गरीबों का भला नहीं बल्कि अपना और अपने परिवार का भला किया है. दलितों और गरीबों से वोट मांगकर उन्‍होंने सिर्फ अपनी तिजोरियां भरी हैं. उन्‍होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो एक-दूसरे को देखना नहीं चाहते थे वे अब एक साथ हैं।

 

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि,  एक तरफ जहां केंद्र सरकार महिलाओं के जीवन को आसान बनाने का प्रयास कर रही है। वहीं ये सभी दल मिलकर उनके जीवन को संकट में डालने का काम कर रहे हैं। मुस्लिम महिलाओं की मांग थी कि तीन तलाक को बंद कराया जाए। दुनिया के कई मुस्लिम देशों में इसपर रोक लगी है।

 

पीएम मोदी ने कहा कि , 2014 से पहले जितनी लंबाई के नेशनल हाईवे थे, उससे दोगुने हो चुके हैं। आजादी के बाद जितना काम हुआ, उतना सिर्फ चार साल की बीजेपी सरकार ने करके दिखाया। योगी जी की सरकार बनने के बाद गति और बढ़ गई है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here