केरल की बाढ़ में बेकार हुई 12वीं की मार्कशीट छात्र ने की आत्महत्या

0
10

 

 

केरल में बाढ़ से मची तबाही के बीच कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो दिल को दहला रहे हैं. केरल के कोझिकोडे में बाढ़ से हालात काफी खराब हैं. यहां के ही रहने वाले कैलाश ने तब आत्महत्या कर ली जब उसे पता लगा कि बाढ़ के कारण उसके बारहवीं क्लास के सभी डॉक्यूमेंट बर्बाद हो गए. स्थानीय पुलिस ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की.

 

 

Image result for flooding in villege

 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कोझिकोडे के करंथुर में कैलाश और उसका परिवार रहता था. यह काफी निचला इलाका है, जिस वजह से उनका घर पूरी तरह से पानी में डूब गया था. कैलाश अपने परिवार के समेत रिलीफ कैंप में चला गया था. लेकिन जब पानी उतरा और परिवार वापस आया तो कैलाश ने कुछ ऐसा देखा जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सका.

 

Also Read : केरल भायनक बाढ़ के बाद महामारी का कहर बढ़ा, स्वास्थ्य मंत्रालय में अलर्ट जारी

 

 

कैलाश को ITI में एडमिशन मिला था, जिसके लिए उसने नए कपड़े खरीदे थे अपनी जमापूंजी से कुछ पैसे भी इकट्ठे किए थे. लेकिन बारिश ने कैलाश के सपनों पर पानी फेर दिया.

 

 

कैलाश जब रविवार को घर वापस पहुंचा, तो उसने देखा कि उसकी 12वीं क्लास के सभी सर्टिफिकेट पानी में बर्बाद हो गए. जिसके बाद उसने अपने कमरे ही खुद को फांसी लगा ली.

 

 

परिवार वालों ने तुरंत पुलिस को इस बात की जानकारी दी. कैलाश के पिता मजदूरी करते हैं और बेटे को आईटीआई में एडमिशन मिलने के बाद उन्हें उम्मीद थी कि उनका भविष्य कुछ सुधरेगा. लेकिन सबकुछ खत्म हो गया.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here