जब आधी रात अचानक काशी भ्रमण पर निकले पीएम मोदी, बाबा विश्वनाथ का किया दर्शन

प्रधानमंत्री  मोदी को विदेशी अतिथियों के लिए अक्सर अपना प्रोटोकॉल तोड़ते देखा गया हैं यही कुछ  वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी द्वारा ने वारणसी में देखने को मिला दरअसल वारणसी दौरे पर आये पीएम मोदी शनिवार रात अपने तय कार्यक्रम के इतर प्रोटोकॉल तोड़कर अचानक अपने संसदीय क्षेत्र के जमीनी दौरे पर निकल पड़े. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ केंद्र तथा प्रदेश के बड़े अधिकारी भी इस दौरान पीएम के साथ रहे.

 

कशी  की सड़कों पर प्रधानमंत्री का लोगों ने ‘हर हर महादेव’ और ‘हर हर मोदी’ के उद्घोष से अभिवादन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की.

 

बता दें कि पीएम मोदी डीएलडब्‍लू स्‍थित रेस्‍ट हाउस से अचानक रात होते ही अपने लाव-लश्‍कर के साथ शहर के जमीनी दौरे पर निकल पड़े. प्रधानमंत्री का काफिला ककरमत्‍ता गेट, भिखारीपुर तिराहा, नेवादा, सुंदरपुर होते हुए बीएचयू स्‍थित विश्वनाथ मंदिर पहुंचा. प्रधानमंत्री ने यहां उतरकर भगवान शिव का दर्शन-पूजन किया. पीएम के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वांचल दौरे का आज दूसरा दिन है. प्रधानमंत्री रविवार को मिर्जापुर जाएंगे, जहां वह मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी यहां पर जनसभा को संबोधित करेंगे. वह बाणसागर परियोजना का शुभारंभ भी करेंगे. इस परियोजना से इलाके में सिंचाई को बढ़ावा मिलेगा, जिससे उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद के किसानों को काफी फायदा पहुंचेगा. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी मिर्जापुर में दूसरी बार आ रहे हैं.

 

दौरे के पहले दिन शनिवार को पीएम मोदी ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह के गढ़ आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था. 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बनने के बाद इसका सीधा फायदा राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को होगा. माना जा रहा है कि इस योजना के जरिए बीजेपी 2019 की सियासी बिसात पूर्वांचल में बिछाएगी.