जेटली ने यूपीए सरकार के कार्यकाल को बताया ‘पॉलिसी पैरालिसिस’,बोले- तरक्‍की की राह पर भारत

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने अपनी सरकार के काम का हिसाब देते हुए कहा है कि भारत की इकोनॉमी तेजी से ग्रोथ कर रही है और इसका लोहा दुनिया मान रही है। दरअसल, अरुण जेटली ने एक फेसबुक पोस्‍ट लिखी है। इस पोस्‍ट में उन्‍होंने यूपीए सरकार के कार्यकाल को ‘पॉलिसी पैरालिसिस’ बताते हुए एनडीए सरकार में बदलावों का जिक्र किया है।

इस पोस्‍ट में जेटली ने कंस्‍ट्रक्‍शन से लेकर बैंकिंग सेक्‍टर तक की बात की है। उन्‍होंने कहा, कंस्‍ट्रक्‍शन सेक्‍टर के आंकड़ों पर गौर करें तो इसमें दोगुना ग्रोथ हुआ है। यह नई नौकरियां पैदा करने वाला सेक्‍टर है। इसके अलावा घरेलू समेत विदेशी निवेश में भी इजाफा हुआ है।

ग्‍लोबली भारत तेजी से ग्रोथ करने वाली इकोनॉमी है

जेटली ने इसके अलावा इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) का जिक्र भी किया। उन्‍होंने कहा कि इस वजह से बैंकों के एनपीए में भी कमी आई है। जेटली ने फेसबुक पोस्‍ट को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा- एक्‍सपर्ट का कहना है कि ग्‍लोबली भारत तेजी से ग्रोथ करने वाली इकोनॉमी है। सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों की वजह से भारत की इकोनॉमी को बूस्‍ट मिल रहा है। इन फैसलों से देश के हर नागरिक को सशक्‍त बनाने में मदद मिल रही है।

एनडीए सरकार में रुरल प्रोजेक्‍ट का हो रहा विस्‍तार

उन्‍होंने आगे कहा कि एनडीए सरकार में रुरल प्रोजेक्‍ट का विस्‍तार हो रहा है, जो एक बड़ा कदम है। वहीं सोशल सेक्‍टर के स्‍कीम्‍स और स्‍टार्टअप जैसे प्रोग्रामों की वजह से स्‍व-रोजगार में बढ़ोतरी हो रही है। बता दें कि हाल ही में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्‍लांट हुआ है। इस वजह से वह स्‍वास्‍थ्‍य लाभ ले रहे हैं। वर्तमान में जेटली की जगह रेल मंत्री पीयूष गोयल वित्‍त मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार संभाल रहे हैं।