देश में 4 एयरलाइंस ने की हवाई टिकट सबसे सस्ती, जानिए किसने

 

भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तमाम एयरलाइन कंपनियां डिस्काउंट ऑफर्स पेश कर रही हैं। इनमें एयर एशिया, एयर इंडिया, विस्तारा और जेट एयरवेज शामिल है। जहां एक ओर कुछ कंपनियां 1099 रुपये में टिकट की पेशकश कर रही है वहीं दूसरी ओर अन्य कंपनियां टिकटों पर 45फीसद तक का डिस्काउंट दे रही है। जानिए विमानन कंपनियों के इन ऑफर्स के बारे में-

 

जेट एयरवेज का डिस्काउंट ऑफर:

जेट एयरवेज ने नौ दिन का सेल ऑफर पेश किया है। इसके तहते कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स के लिए 30 फीसद तक का डिस्काउंट देने का एलान किया है। यह जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। यह ऑफर इकोनॉमी और प्रीमियम सेगमेंट दोनों के लिए वैध है। इस ऑफर को देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके को देखते हुए पेश किया गया है। यात्री इसके तहत 15 अगस्त, 2018 तक टिकट बुक कर सकते हैं।

यह ऑफर वनवे और रिटर्न टिकट पर लागू होगा। यात्री जेट एयरवेज के 21 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों में से जिनमें अबू धाबी, शारजाह, बहरीन, दोहा, दम्मम, जेद्दा, रियाद, कुवैत, मस्कट, एम्स्टर्डम, शिफोल, पेरिस चार्ल्स डी गॉल, लंदन हीथ्रो, मैनचेस्टर, ज्यूरिख, फ्रैंकफर्ट, प्रॉग, जिनेवा, रोम और टोरंटो शामिल हैं। यह ऑफर कोलंबो, ढाका, काडमांडू, बैंकॉक, सिंगापुर और हॉन्ग कॉन्ग के लिए भी वैलिड है।

 

विस्तारा का 1099 रुपये का ऑफर-

विस्तारा फ्रीडम सेल के तहत डिस्काउंट दे रहा है। इसके तहत न्यूनतम टिकट किराया 1099 रुपये है। साथ ही एसबीआई कार्ड के इस्तेमाल पर आपको पांच फीसद की अतिरिक्त छूट मिलेगी। यह सेल केवल 48घंटों तक वैध रहेगी। इसमें वन वे फेयर के लिए इकोनॉमी लाइट की टिकट 1099 रुपये, इकोनॉमी स्टैंडर्ड के लिए 1399 रुपये, प्रीमियम इकोनॉमी के लिए 2499 रुपये और बिजनेस क्लास के लिए 6099 रुपये से शुरू है।

 

एयर एशिया टिकटों पर दे रहा है 45 फीसद तक की छूट

एयर एशिया इंडिया ने घरेलू उड़ान टिकटों पर 45 फीसद तक की छूट दे रही है। एयर एशिया की वेबसाइट airasia.com के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस पर यह ऑफर बेंगलुरू, कोलकाता, अमृतसर, नई दिल्ली, रांची और हैदराबाद के लिए है। ऑफर के तहत टिकट की बुकिंग 13 अगस्त से 19 अगस्त तक की जा सकती है। जबकि स्वतंत्रता दिवस पर बुक किए गए टिकटों पर यात्रा की तारीख 19 फरवरी 2019 से 13 अगस्त 2019 तक है।

 

एयरएशिया फ्लाइट टिकटों पर यह ऑफर स्वतंत्रता दिवस की 71वीं वर्षगांठ से पहले लेकर आया है। एयरएशिया इंडिया की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर घरेलू उड़ान टिकटों पर 45 फीसद तक की छूट दी जा रही है।

साथ ही इसके एयर इंडिया भी ने भी 15 अगस्त के मौके पर डिस्काउंट ऑफर पेश किया है। कंपनी अपने नेटवर्क पर विभिन्न डिस्काउंट पेश कर रही है। इस बात की जानकारी एयर इंडिया ने ट्विटर पर भी दी है। इसके तहत यात्री भारत से और भारत तक के लिए टिकटों पर डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं। यह सेल 15 अगस्त तक की लाइव है। इसके लिए यात्रियों को 18INDAY प्रोमो कोड का इस्तेमाल करना होगा।

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here