भारतीय सेना ने पाक के 2 सैनिकों को मार गिराया

 

 

भारतीय सैनिकों ने एलओसी पार कर तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान के 1सैनिकों को मार गिराया है। बीती रात पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर भारी फायरिंग की थी। इस फायरिंग में भारत के एक जवान पुष्पेंद्र शहीद हो गए थे। पुष्पेंद्र की जान स्नाइपर अटैक में गई थी। उसी का बदला लेने के लिए भारतीय सैनिकों ने एलओसी पार कर पाकिस्तान के दो सैनिकों को मारकर पुष्पेंद्र की शहादत का बदला ले लिया है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है।

 

 

स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सोमवार को सीजफायर उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में सेना की पोस्ट पर फायरिंग शुरू कर दी थी। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया था।

 

 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शहीद जवान पुष्पेन्द्र सिंह 20 जाट बटालियन के थे। पाकिस्तान की तरफ से दोपहर 3:30 बजे स्नाइपर शॉट किए गए। यह हमला सेना की एलओसी पर मोजूद पोस्ट पर किया गया। सूत्रों की माने तो पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों को घुसपैठ करने के लिए यह सीजफायर किया गया था। जिसपर जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना ने भी फायरिंग कर घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम कर दिया। शहीद जवान उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले का रहने वाला था।

 

 

इंटेलिजेंस एजेंसी ने यह इनपुट दिया था कि सीमा पर घुसपैठ की कोशिश के लिए 600 आतंकी बैठे हुए हैं। उन्हें घुसपैठ के लिए पाकिस्तानी सेना मदद कर रही है। यह सभी आतंकी सीमा पर सेना के ही पोस्ट पर नजर बनाए बैठे हुए हैं। उन्हें घुसपैठ के दौरान पाकिस्तानी सेना से कवर फायर भी दिया जा रहा है।

 

 

सूत्रों की माने तो सिर्फ टंगधर सेक्टर में 79 आतंकियों के मूवमेंट देखे गए हैं। इसके साथ ही केरन सेक्टर में करीब 117 आतंकियों के एक्टिव होने की सूचना है। इन सभी आतंकियों को पाकिस्तानी सेना से मदद दी जा रही है।

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here