मुजफ्फरपुर कांड: समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा, पति पर लगे हैं आरोप

नई दिल्ली: बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. मुजफ्फरपुर रेप कांड में मंजू वर्मा के पति पर भी आरोप लगे हैं, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया. गौरतलब है कि विपक्ष लगातार मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग कर रहा था और नीतीश सरकार पर दबाव बना रहा था. वहीं आज ही मुजफ्फरपुर कांड मामले में जेल में बंद ब्रजेश ठाकुर समेत सभी 10 आरोपियों की विशेष पॉक्सो कोर्ट में पेशी हुई. आज मंजू वर्मा के पति के साथ संबंधों पर ब्रजेश ठाकुर ने कहा कि मेरा उनसे कोई संबंध नहीं है. बस कभी-कभी बात होती थी.

 

समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के चंद्रशेखर पर आरोप है कि वो रात में बालिका गृह जाते थे. मंजू वर्मा को लेकर बिहार की राजनीति में नई उठापटक शुरू हो गई थी. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी मंजू वर्मा के समर्थन में थे जबकि बिहार बीजेपी के बड़े नेता सीपी ठाकुर ने नीतीश सरकार में मंत्री मंजू वर्मा को हटाने की मांग की थी.

 

इससे पहले विपक्ष की तरफ से इस्तीफ की मांग पर मंजू वर्मा ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि हम कुशवाहा समाज के लोग हैं और ये कुकृत्य यादव समाज और आरजेडी के लोग करते हैं. उन्होंने कहा कि वे इस्तीफा नहीं देंगी. जाति कार्ड खेलते हुए उन्होंने कहा कि मैं कुशवाहा समाज से हूं इसलिए मुझे टारगेट किया जा रहा है.

 

कैसे सामने आया ये मामला?

मामला अप्रेल में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस की शेल्टर होम ऑडित रिपोर्ट के सामने आने के बाद प्रकाश में आया. रिपोर्ट में मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में बच्चों के साथ दुराचार की बात सामने आई थी. मामले के सामने आने के बाद शेल्टर होम से बच्चियों को दूसरे जगह शिफ्ट किया गया. बच्चियों का मेडिकल टेस्ट कराए जाने के बाद 42 में से 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई थी. विपक्ष इस मुद्दे पर लगातार नीतीश सरकार से समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा से इस्तीफे की मांग कर रहा है.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here