राजस्थान: अलवर में गोमांस के पैकेट बनाता परिवार गिरफ्तार, 40 किलो गोमांस बरामद

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले के गोविन्दगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र में तीन महिलाओं को लगभग 40 किलो गोमांस के साथ गिरफ्तार किया गया. पुलिस द्वारा भेजे गए सैंपल के आधार पर पशु चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में गोमांस होने की पुष्टि की है. इसके नमूने को फोरेंसिक विशेषज्ञों के पास भेजा गया है. पूछताछ में पता चला है कि ये परिवार गोमांस की आपूर्ति करता था और इनके गोदाम को भी सील कर दिया है. पुलिस द्वारा भेजे गए सैंपल के आधार पर पशु चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में गोमांस होने की पुष्टि की है.

 

पुलिस के अनुसार गोविंदगढ़ कस्बे में एक घर में गोमांस पैक करने की शिकायत मिली थी. पुलिस कार्रवाई में सास रकबरी (48) तथा बहुएं सजीना (24) व भूरी (22) दो-दो किलो के पैकेट में गोमांस पैक करते पाए गए. तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

तीनों ने पूछताछ में बताया कि रकबरी के बेटे शकील खान और उसके साथी सत्तार ने जंगल में गाय का बछड़ा काटा था. पुलिस ने जंगल में उस जगह को भी तलाश कर लिया है, जहां बछड़े को काटा गया था. पूछताछ में पता चले गोदाम को भी सील कर दिया गया है. तीनों ने यह भी बताया की बेटे शकील खान सहित उनके परिवार के अन्य आदमी आधा गोमांस बेचने गए हैं.

 

शकील पुलिस की पकड़ से बाहर है. महिलाओं ने बताया कि हम यह काम पिछले दो साल से कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि परिवार गोतस्करी में भी लिप्त है. विधायक ज्ञान देव आहूजा ने पुलिस को तुरंत सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

 

थानाधिकारी दारासिंह ने बताया कि गोविंदगढ़ में गाय का वध करके उसका मांस बेचे जाने की सूचना मिली थी. इसके आधार पर पुलिस दल ने एक मकान में छापा मारकर महिलाओं को मांस की पैकिंग करते हुए पकड़ा. उनके अनुसार पुलिस ने 40 किलो कथित गोमांस के साथ तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

 

उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सकों ने अपनी रिपोर्ट में गोमांस होने की पुष्टि की है, हालांकि इसके नमूने को फोरेंसिक विशेषज्ञों के पास भेजा गया है. घटना स्थल से गाय की खाल बरामद की गई है. गिरफ्तार महिलाओं ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. इस मामले में पांच व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )