रामपुर: आजम खान और पूर्व CO आले हसन पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप, दर्ज हुए 13 मुकदमे

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (azam khan) और उनके सहयोगी पूर्व सीओ आले हसन के खिलाफ किसानों की जमीन हड़पने के आरोप के बाद अब तक 13 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। इस मामले में एसपी अजय पाल शर्मा ने बताया कि मामलों की जांच की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


पूर्व सीओ आले हसन ने किसानों को डराया-धमकाया

जानकारी के मुताबिक, आजम खान (azam khan) पर मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन जबरन हड़पने के गंभीर आरोप हैं, जिसमें रामपुर के पूर्व सीओ और आजम के सहयोगी आले हसन का नाम भी शामिल है। आले हसन पर आरोप है कि उन्होंने सीओ रहते हुए किसानों को डरा-धमकाकर उनकी जमीनों को हड़पना चाहा। इन आरोपों के बाद जिला प्रशासन ने राजस्व टीम से जांच कराई और आजम खान के साथ ही आले हसन के खिलाफ रामपुर के थाना अजीम नगर में मुकदमा दर्ज कराया गया।


Also Read: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ाने वाले मौलवी ने किया 9 साल की मासूम से रेप


इसके बाद से ही अबतक आजम खान के खिलाफ 13 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं, पूर्व सीओ आले हसन की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। मामले में एसपी अजय पाल शर्मा ने बताया कि रामपुर के थाना अजीम नगर में आजम खान और आले हसन के खिलाफ जमीन हड़पने के आरोपों में किसानों की तहरीर के आधार पर अबतक कुल 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।


Also Read: शर्मनाक: रेप के आरोपी नईम, गुफ़रान सीना ताने घूम रहे, पर जिस दलित बेटी से रेप हुआ, उसी से रेप साबित करने को कह रही है यूपी पुलिस


उन्होंने बताया कि इन 13 मुकदमों में किसानों के साथ मारपीट और जबरन धमकाने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं। वहीं, इस मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक जांच कमिटी का गठन किया है। इस कमिटी की कमान विधान परिषद में नेता विपक्ष अहमद हसन को सौंपी गई है। यह कमिटी रामपुर जाकर मामले की जांच करेगी और फिर अपनी रिपोर्ट अखिलेश यादव, विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद के सभापति को सौपेंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )