UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कई जिलों के कप्तान समेत 14 IPS अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव

यूपी में आगामी कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उसकी तैयारियां अभी से शुरू भी हो गईं है। दरअसल, प्रदेश भर में तबादलों का सिलसिला जारी है। इसी के अंतर्गत बीती रात यूपी पुलिस विभाग में 14 आईपीएस अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। इस लिस्ट में कई जिलों के कप्तान भी शामिल हैं। कानून व्यवस्था में सुधार के लिए ये कदम उठाया गया है।

इनको मिला ट्रांसफर

जानकारी के मुताबिक, आईपीएस अनुराग वत्स को बाराबंकी का एसपी बनाया गया है। सुधीर कुमार सिंह को आगरा का एसएसपी बनाया गया। अनुराग आर्य आजमगढ़ के एसपी होंगे। आकाश तोमर का भी तबादला किया गया है। उन्हें सहारनपुर का एसएसपी नियुक्त किया गया है। दिनेश त्रिपाठी को उन्नाव का एसपी बनाया गया है। चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल को नियुक्त किया गया।

इसके अलावा, इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह होंगे। वहीं, आईपीएस मुनिराज जी अब चुनाव सेल के एसपी होंगे। एस चिनप्पा वीआईपी सुरक्षा एसपी होंगे। आईपीएस बृजेश कुमार सिंह को एसपी एटीएस बनाया गया है। वहीं, अविनाश पांडे का अलीगढ़ पीएसी में ट्रांसफर किया गया है। यमुना प्रसाद को बरेली में इंटेलिजेंस के पद पर नियुक्त किया गया। अमित कुमार नोएडा के डीसीपी होंगे। वहीं, अखिलेश निगम लखनऊ कोऑपरेटिव सेल के एसपी होंगे।

ALSO READ: बिकरू कांड: शहीद सिपाही की पत्नी ने लगाया भेदभाव का आरोप, बोलीं- ‘सबको OSD बनाया जा रहा, हमें अभी तक नौकरी नहीं मिली’

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )