Breaking Tube
Administration Politics UP News

भदोही: करोड़ों की सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए बैठे थे विधायक विजय मिश्रा, जिला प्रशासन ने कराया मुक्त

Bhadohi mla vijay mishra

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर प्रशासन ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है। नवधन गांव में ग्राम समाज की जमीन पर विधायक द्वारा बनवाए गए बाउंड्रवाल को एडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्र और एसडीएम की मौजूदगी में जेसीबी लगाकर ढहा दिया गया। 2 बीघे से ज्यादा जमीन को विधायक के अवैध कब्जे से मुक्त कराकर इसे ग्रामसभा को सौंप दिया गया।


सूत्रों के मुताबिक, एडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्र के नेतृत्व में दोपहर बाद प्रशासनिक अफसर अवैध कब्जा हटवाने पहुंचे। इस दौरान एसडीएम ज्ञानपुर चंद्रशेखर और सीओ भूषण वर्मा भी फोर्स के साथ पहुंच गए। करीब तीन घंटे तक चली कार्रवाई में 2 बीघा से ज्यादा जमीन पर बनी बाउंड्रीवाल को ढहा दिया गया।


Also Read: UP में माफिया अतीक के कब्जे से मुक्त जमीनों पर बनेंगे पुलिस चौकी, फ्लैट्स और पार्किंग


एसडीएम ज्ञानपुर चंद्रशेखर ने बताया कि जमीन पर काफी दिन से अवैध कब्जा था, राजस्व अधिनियम के तहत करीब तीन बार मुकदमा भी चला। इसके बाद जिला प्रशासन से बेदखली का आदेश दिया गया। तहसीलदार द्वारा बेदखली भी करा दिया गया था। अवैध कब्जा हटते ही उक्त जमीन को ग्रामसमाज को सौंप दी गई।


जिस जमीन पर विधायक विजय मिश्रा ने अवैध कब्जा कर रखा था, उसकी कीमत राजस्व विभाग ने करीब 5 करोड़ बताई है। वहीं, एसपी रामबदन सिंह ने बताया कि पूर्व में कई बार अतिक्रमण की शिकायतें मिली थीं। भाजपा विधायक रवींद्र नाथ त्रिपाठी ने भी विजय मिश्रा द्वारा सरकारी भूमि पर कथित तौर पर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। बेदखली के बाद जमीन को ग्राम समाज को दे दी गई है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्रियंका गांधी का शिक्षा व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना, आर्थिक तंगी के कारण पढ़ाई जारी नहीं रख सकने की वजह से छात्रा ने दे दी जान

BT Bureau

CAB तो बहाना है, NRC पर निशाना है: अश्विनी उपाध्याय

Praveen Bajpai

लोकसभा चुनाव: RJD की प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, थामेंगी बीजेपी का दामन

S N Tiwari