Breaking Tube
Administration Corona UP News

UP में कोरोना कहर के चलते 14 जिलों में नाइट कर्फ्यू, शादी-विवाह के लिए जारी हुईं नई गाइडलाइन्स

CM Yogi Adityanath community eateries

यूपी में कोरोना वायरस को लेकर हालत काफी बिगड़ते जा रहे हैं। यही वजह है कि अब मुख्यमंत्री ने सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं। इसी के साथ अब तक 14 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। मात्र एक माह के भीतर प्रदश में कुल सक्रिय केसों की संख्या 36 गुना अधिक बढ़ गई है जिसके चलते अब हालत बिगड़ने लगे हैं। इसी की रोकथाम के लिए शनिवार को मुख्यमंत्री ने नए आदेश जारी किए हैं।


सीएम ने दिए सख्त निर्देश

जानकारी के मुताबिक, यूपी में अब तक लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, बरेली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद, नोएडा, मुरादाबाद, बलिया, ललितपुर और गोरखपुर में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। इन जिलों के हालत काफी बिगड़े हुए हैं। इसी के अंतर्गत सीएम ने नई गाइडलाइंस जारी की है। जिसमे शनिवार को गोरखपुर में कहा कि जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाए, जिससे शादी-विवाह या अन्य कोई भी सार्वजनिक आयोजन रात्रि 9 बजे तक सम्पन्न कर लिए जाएं। इसके लिए लोगों को जागरूक कर निर्धारित मानकों के अनुपालन के लिए प्रेरित किया जाए। 


गौरतलब है कि शादी विवाह में शामिल होने वालों की संख्या निर्धारित की जा चुकी है। सीएम ने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कोविड प्रोटोकाल का हर हाल में अनुपालन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ये भी कहा अपने जिलों के हालत को देखते हुए सीएम नाइट कर्फ्यू का फैसला ले सकते हैं। ताकि वायरस की रोकथाम की जा सके।


आगे सीएम ने साफ तौर पर ये कहा कि डीएम और सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि जांच और टीकाकरण में किसी को भी दिक्कत न आए। कोविड मरीजों के इलाज के लिए डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या में कोई कमी नहीं आनी चाहिए और भर्ती मरीजों को सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए। अस्पतालों में उपलब्ध 108 एम्बुलेंस की संख्या में से आधी कोविड में लगाई जाएं।


प्रदेश में फूटा है कोरोना बम

इसी के साथ ये भी बता दें कि शनिवार को प्रदेश में 12,787 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जबकि बीते 24 घंटे में 48 लोगों की मौत हो गई है। अकेले राजधानी लखनऊ में एक दिन में 4059 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 23 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि लखनऊ के अस्पतालों में हालात बदतर हो चुके हैं। मरीजों को भर्ती करवाने के लिए लंबी-लंबी कतारे लगी हुई हैं। वहीं, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भी मैदान में उतर गए हैं, जबकि मंत्रियों को जिलों में भेजा जा रहा है। सीएम योगी लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारणों और वैक्सीनेशन की समीक्षा कर रहे हैं।


Related news

मुंबई के बाद अब UP में भी सामने आया TRP SCAM, सीएम योगी की सिफारिश पर CBI ने दर्ज की FIR

BT Bureau

‘मुसलमानों का अपमान किया तो सिर कलम कर देंगे’, AMU छात्र और ओवैसी के नेता का जहरीला बयान

BT Bureau

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राम अचल राजभर समेत 5 को MP/MLA स्पेशल कोर्ट ने घोषित किया भगोड़ा, गिरफ्तारी वारंट जारी

Jitendra Nishad