Breaking Tube
Administration Corona UP News

यूपी: लखनऊ में लगा ‘नाइट कर्फ्यू’, जानें किन चीजों पर रहेगी पाबंदी और किन पर मिलेगी छूट

लखनऊ में कोरोना की वजह से बिगड़ते हालातों को देखते हुए राजधानी के डीएम ने एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, डीएम ने देर शाम जिले भर में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही कई अन्य चीजों पर भी पाबंदी लगाई है। जिसके अंतर्गत जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों को 15 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। रात्रिकालीन कर्फ्यू सिर्फ लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में लागू होगा। ग्रामीण लखनऊ में नहीं लागू होगा। 


लखनऊवासियों के लिए जारी हुई नई गाइडलाइंस

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 500 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस वाले जिलों के डीएम को नाइट कर्फ्यू पर फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया है। जिसके बाद लखनऊ डीएम ने आज से लखनऊ में नाइट कर्फ़्यू लागू कर दिया। ये रात नौ से सुबह 6 बजे तक रहेगा और आवाजाही प्रतिबंधित होगी।


इसके सात ही जिला मजिस्ट्रेट ने लखनऊ में तत्काल प्रभाव से दिनांक 15 अप्रैल 2021 तक चिकित्सा, नर्सिंग एवम् पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर समस्त सरकारी, गैर सरकारी शैक्षणिक संस्थान और कोचिंग संस्थान बंद करने के आदेश दिए हैं। हालांकि इस दौरान शैक्षणिक संस्थानों में परीक्षाएं / प्रैक्टिकल कोविड 19 प्रोटोकॉल का कठोरता से अनुपालन करते हुए आयोजित किए जा सकेंगे। इसके अलावा अब लखनऊ में पार्क सुबह 7 बजे से 10 बजे और शाम 4 से 8 बजे के मध्य ही खुलेंगे। पार्क में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।


इन चीजों में रहेगी छूट

नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तु लाने ले जाने की छूट रहेगी। फल, सब्जी, दूध, एलपीजी, पेट्रोल-डीजल और दवा की सप्लाई जारी रहेगी। वहीं रात्रि कालीन शिफ्ट के सरकारी/अर्ध सरकारी कर्मचारी और आवश्यक वस्तुओं/सेवाओं में लेग निजी क्षेत्र के लोगों के लिए छूट रहेगी। वहीं रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट पर आने जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर स्टेशन पहुंच सकेंगे। इसी प्रकार हर प्रकार की मालवाहक गाड़ियों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं रखा गया है।


Also read: मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा जेल पहुंचा UP Police का काफिला, बैरक नंबर 16 बनेगा नया ठिकाना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

BJP विधायक ने पुलिस पर लगाया अवैध शराब का धंधा चलाने का आरोप, कार्रवाई के लिए CM योगी को लिखा पत्र

Jitendra Nishad

हाथरस केस: पहले भीम आर्मी ने रची साजिश, कांग्रेस ने बाद में संभाला मोर्चा, मुआवजे का है सारा खेल, LIU अधिकारी का दावा

BT Bureau

कानपुर एऩकाउंटर: सिपाही सुल्तान का था जन्मदिन, घर में 7 साल की बेटी कर रही थी इंतजार, पापा नहीं शहादत की खबर आई

Shruti Gaur