Breaking Tube
Administration UP News

UP में ‘ऑपरेशन अतीक गैंग’ जारी, करीबी गुर्गे अकलाख की 50 करोड़ की संपत्ति कुर्क

यूपी में लगातार ही कभी माफियाओं पर तो कभी उनके करीबियों पर कार्रवाई का दौर जारी है। कहीं उनकी अवैध संपत्ति को ध्वस्त किया जा रहा है तो कहीं कुर्की की कार्रवाई हो रही है। इसी अभियान के अंतर्गत सीतापुर में अतीक अहमद के करीबी की पचास करोड़ की 24 संपत्ति को सील किया गया। बता दें यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत की गई।


देर शाम पुलिस ने सील की प्रॉपर्टी

जानकारी के मुताबिक, शनिवार देर शाम सीतापुर (Sitapur) में माफिया अतीक अहमद (Ateeq Ahmed) के करीबी हिस्ट्रीशीटर अकलाख अहमद उर्फ हसीन की 40-50 करोड़ रुपये की संपत्ति को पुलिस ने सील कर दिया। एएसपी उत्तरी ने बताया कि मुजीब की 24 संपत्तियां हैं। 13 स्थलों पर जमीन है, ईंट भट्टे हैं। इनकी जांच हो रही है। बता दें कि गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर अखलाख इन सबमें सबसे बड़ा है। इसके दो छोटे भाइयों में हसीन उर्फ छन्नू और मुजीब अहमद हिस्ट्रीशीटर हैं, हालांकि अभी दोनों पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।


Also Read : बुलंदशहर: फांसी से लटका मिला महिला दारोगा का शव, सुसाइड नोट बरामद


अतीक अहमद के करीबी होने की चल रही जांच

पुलिस अफसरों की मानें तो ये सभी अतीक अहमद के काफी करीबी हैं, इस मामले में जांच हो रही। पिछले तीन दशक से हत्या, लूट, बलात्कार, नकबजनी सहित विभिन्न अपराधों में सक्रिय थे। मुजीब पर लखनऊ के ठाकुरगंज, गोमतीनगर व विकास नगर थाने में भी मुकदमे हैं। इसी तरह सीतापुर शहर कोतवाली में विभिन्न मामलों में 19 मुकदमे लिखे हैं। गैंगस्टर एक्ट के अपराधी मुजीब पर कुल 22 मुकदमे हैं। इन्हीं सबके चलते ये कार्रवाई की गई।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हाथरस केस: DIG शलभ माथुर को हाथरस और ADG राजीव कृष्ण को मिली अलीगढ़ की जिम्‍मेदारी, ये है वजह

BT Bureau

अलीगढ़: चेकिंग के दौरान बदमाशों ने सिपाही को मारी टक्कर, बोनट पर लटकाकर घसीटा

BT Bureau

प्रतापगढ़: योगीराज में दलित महिला की जमीन कब्जाना सपा जिलाध्यक्ष को पड़ा महंगा, भेजे गए जेल

BT Bureau