Breaking Tube
Administration UP News

महोबा व्यापारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, निलंबित SP ने सिपाही की मदद से मांगे थे दो लाख

Mahoba Indrakant Tripathi ips manilal patidar

महोबा जिले के पूर्व निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार की मुश्किल अब बढ़ती जा रही है। दरअसल, अब ये बात सामने आ रही है कि निलंबित आईपीएस ने सिपाही के माध्यम से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के काम में एक कंपनी पर भी वसूली के लिए दबाव बनाकर उत्पीड़न किया था।  मामले में तो गृह विभाग का एक पत्र भी सामने आया है। वहीं दूसरी तरफ व्यापारी के मौत के बाद भी इनपर हत्या का केस दर्ज होने की तैयारी है।


कम्पनी से मांगे थे दो लाख

नौ सितंबर को जारी गृह विभाग के पत्र के मुताबिक पीपी पांडेय इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड लखनऊ की गाडिय़ां एक्सप्रेस-वे में गिट्टी परिवहन का कार्य कर रही हैं। सिपाही राजकुमार कश्यप ने कई बार फोन कर कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अमित तिवारी को तत्कालीन एसपी के आवास बुलाया। मुलाकात में मैनेजर ने बताया कि कंपनी की 46 गाडिय़ां चलती हैं। तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार ने कहा कि उनके फर्म की 86 गाडिय़ों की लिस्ट है। गाड़ी चलानी है तो दो लाख रुपये हर माह देने होंगे।


Also read: यूपी: खून की कमी से तड़प रही थी अनाथ बच्ची, ब्लड देने तपती धूप में 90 किमी बाइक चलाकर आए दारोगा, बची बिटिया की जान, अब हर कोई कर रहा सलाम


बता दें कि पीपी पांडेय इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर अमित और सिपाही राजकुमार कश्यप के बीच 37 बार बात हुई। सिपाही ने 24 बार मैनेजर को कॉल किया था तो मैनेजर ने सिपाही 13 बार। सिपाही बार-बार कॉल कर मैनेजर पर तत्कालीन एसपी से उनके आवास पर मिलने का दबाव बना रहा था।



पहले भी की गई थी शिकायत

कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने पांच सितंबर को एसपी के खिलाफ कदम उठाया था जबकि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे निर्माण में काम करने वाली पीपी पांडेय इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक नीतीश पांडेय ने जुलाई में ही भ्रष्टाचार की लिखित शिकायत शासन से की थी। निलंबित आईपीएस अधिकारी मणि लाल पाटीदार और कई अन्य जिनके खिलाफ इस मामले में शुक्रवार देर शाम महोबा पुलिस की तरफ से हत्या करने के प्रयास के लिए मामला दर्ज किया गया था, अब वे हत्या के आरोप का सामना करेंगे। 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: युवती ने दो दारोगा भाइयों पर लगाए गंभीर आरोप, सबूत सौंपते हुए IG से मांगी मदद

BT Bureau

लखनऊ: हनुमान सेतु की 100 करोड़ से ज्यादा की जमीन कब्जाकर कबाड़ियों को बसाया, भूमाफिया मोहम्मद फरहान और बशीर पर FIR दर्ज

BT Bureau

मुरादाबाद: ड्यूटी पर देरी से आने पर टोका तो सिपाही ने पुलिसकर्मियों पर कर दी फायरिंग, SSP ने किया बर्खास्त

BT Bureau