Surgical Strike 2.0: पुलवामा हमले के 24 घंटे के भीतर ही पीएम मोदी ने ले लिया था इस बड़ी कार्यवाई का फैसला

पुलवामा आतंकी हमला का बदला लेने के लिए भारत ने मंगलवार को पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के करीब 12 ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है. 4 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने एक बड़ी कार्रवाई की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले के 24 घंटे के अंदर ही बड़ी कार्रवाई का फैसला लिया गया था. पीएम मोदी ने आतंकी संगठन खत्म करने का आदेश दिया था. जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना ने सोमवार को पीओके में घुसकर 12 आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया. पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए बमबारी की.


वहीं भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि भारतीय वायुसेना ने 12 ‘मिराज 2000’ (Mirage 2000) फाइटर प्लेन LOC क्रॉस करके पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हुए और ताबड़तोड़ 1000 से ज्यादा बम गिराए. इस कार्रवाई में जैश ए मोहम्मद के कई ट्रेनिंग कैंप तबाह हो गए हैं. बताया जा रहा है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने आतंकियों के कैंप को भारतीय सीमा से पीछे कर लिया था, जिसके चलते भारतीय वायुसेना ने फाइटर प्लेन की मदद से उन्हें तबाह किया है.


गौर करने वाली बात यह है कि भारतीय वायुसेना ने केवल आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई की है. इसमें पाकिस्तानी सेना या वहां के आम नागरिक को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया गया है. सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना ने आज सुबह 03.30 बजे ये बमबारी की. पुलवामा हमले के बाद हुई इस कार्रवाई को पाकिस्तान ने भी स्वीकार कर लिया है.


Also Read: भारतीय वायुसेना ने PoK में की एक और ‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’, जैश के कई ट्रेनिंग कैंप तबाह


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )