G7 में दिखा PM मोदी का रूतबा, हाथ मिलाने को बेचैन दिखे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, देखें Video

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अभी जर्मनी (Germany) के दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री यहां जी-7 (G7) की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. इस बीच जी-7 की बैठक से पहले सोशल मीडिया पर पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखा रहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पीएम मोदी से मिलने के लिए इतने बेचैन हो गए कि वे खुद उनके पास दौड़े चले आए और उनका अभिवादन किया. यह वीडियो अब सोशल मीडिया से लेकर मीडिया जगत की सुर्खियों में छा गई है.

दरअसल, यह घटना G7 शिखर सम्‍मेलन की शुरुआत के ठीक पहले हुई. उस समय दुनिया के टॉप लीडर्स ग्रुप फोटो के लिए एक साथ थे. पीएम मोदी भी अपने साथ खड़े कनाडा के पीएम से बात कर रहे थे, तभी पीछे से अमेरिकी राष्‍ट्रपति खास तौर पर आए और उन्‍होंने पीएम मोदी के कंधे को छुआ. पीएम मोदी ने जब पलट कर देखा तो अमे‍रिकी राष्‍ट्रपति अभिवादन करने के लिए अपना हाथ बढ़ा चुके थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमेरिकी राष्‍ट्रपति का गर्मजोशी से अभिवादन किया और उनसे बात की. अमेरिकी राष्‍ट्रपति का भारतीय प्रधानमंत्री से मिलने चल कर आने की इस घटना को दुनिया भर में देखा और समझा जा रहा है.

G7 शिखर सम्‍मेलन में मौजूद है दुनिया के टॉप लीडर्स 

दुनिया के सात सबसे अमीर देशों के समूह के अध्‍यक्ष के रूप में जर्मनी इस बार शिखर सम्‍मेलन की मेजबानी कर रहा है. शिखर सम्‍मेलन की शुरुआत के पहले पीएम मोदी से अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन का खुद चलकर आना और मिलना, एक बड़े संकेत के रूप में भी देखा जा रहा है. दुनिया के टॉप लीडर्स के बीच पीएम मोदी की मजबूत उपस्थिति भी इससे साफ जाहिर होती है.

Also Read: विश्व हिंदू परिषद ने 2024 के लिए अपने एजेंडे का किया ऐलान- 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को जोड़ने की तैयारी

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )