Breaking Tube
Breaking News Politics

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, निर्वाचन रद्द करने के HC के फैसले पर रोक से इनकार

Abdullah azam

रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला आजम (Abdullah azam) को सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले से तगड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम के निर्वाचन रद्द करने संबंधी उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है।


जानकारी के मुताबिक, अब इस मामले की अगली सुनवाई 25 मार्च को होगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम के निर्वाचन को बीते दिसंबर में रद्द कर दिया था। दरअसल, 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान अब्दुल्ला आजम की उम्र कम थी और वे चुनाव लड़ने के योग्य नहीं थे। इसी को आधार बनाकर हाईकोर्ट ने उनका निर्वाचन रद्द कर दिया था।


Also Read: प्रत्येक तहसील में एक केंद्रीय विद्यालय खोलने और संविधान को पाठ्यक्रम में शामिल करने पर तीन महीने में निर्णय ले केंद्र सरकार

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबडे, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस सूर्य कांत की बेंच ने इस मामले में इलेक्शन कमीशन और बीएसपी नेता नवाज अली खान को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा है। अब्दुल्ला आजम के स्वार विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचन को बीएसपी नेता नवाज अली खान ने चुनौती दी थी। वे अब्दुल्ला के खिलाफ 2017 के चुनाव में स्वार विधानसभा क्षेत्र से बीएसपी के उम्मीदवार थे।


सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा कि स्कूल रिकॉर्ड के अलावा अन्य दस्तावेज पेश किए गए हैं जिनमें दर्शाया गया है कि मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान चुनाव लड़ने के योग्य थे और इन दस्तावेजों की वजह से उत्पन्न शंकाओं के कारण बेंच मामले की सुनवाई करेगी। पीठ ने कहा, ‘हमने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को पढ़ा है, वह सबूत पर आधारित है।’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वन विभाग के कर्मचारी को धमकाते हुए बीजेपी विधायक बोले- तुम्हें नंगा करके जंगल के किनारे घुमाऊंगा

Jitendra Nishad

अहंकार से चूर अखिलेश अब जुटे अपने ही पिता का माखौल उड़ाने में, अखिलेश जी को मिलेगा चुनावों में जवाब: शलभ मणि त्रिपाठी

S N Tiwari

कांग्रेस ने घोषणापत्र में किया ‘राष्ट्रद्रोह’ और AFSPA क़ानून खत्म करने का वादा

BT Bureau