Breaking Tube
Breaking News Politics

अखिलेश यादव बोले- बिना धारा-144 के सहारे एक कदम नहीं चल पा रही योगी सरकार

Akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने राजधानी लखनऊ में धारा-144 लगाने पर सवाल खड़ा करते हुए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को योगी सरकार से जवाब तलब करने की बात कही है। सपा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि राज्य सरकार बिना धारा-144 के सहारे एक कदम नहीं चल पा रही है, यह सब तब हो रहा है जब सुप्रीम कोर्ट इस पर टिप्पणियां कर चुका है।


अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने रविवार को दिए गए बयान में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अभी पिछले दिनों ही यह टिप्पणी की थी कि अनावश्यक तौर पर धारा-144 लागू करना नागरिक स्वतंत्रता पर प्रहार करना है, विरोधी सुरों को बेमियादी समय तक दबाने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं हो सकता है। लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार है कि लगातार धारा-144 लागू कर नागरिक स्वतंत्रता का हनने करने पर तुली है।


Also Read: BJP का केजरीवाल से सवाल, 5 साल में सरकारी स्कूल के कितने स्टूडेंट्स का एडमिशन DU में हुआ? सबके लिए समान शिक्षा क्यों नहीं किया लागू ?


सपा अध्यक्ष ने कहा कि यह माननीय सुप्रीम कोर्ट और संविधान दोनों की उपेक्षा है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के साथ यह दावा किया जा रहा था कि अब कानून-व्यवस्था के अच्छे दिन आ जाएंगे। यह बीजेपी सरकार तो अब गणतंत्र दिवस के बहाने से भी धारा-144 शहर में लगा रही है। अखिलेश यादव ने पूछा कि भाजपा सरकार आखिर क्या चाहती है गणतंत्र दिवस की भी गरिमा और उत्साह न रहे?


इस दौरान सपा अध्यक्ष ने एक सवाल राज्यपाल से भी किया कि जब कानून-व्यस्था सुधरी हुई है तो लखनऊ में धारा-144 किस प्रयोजन से लगाई जा रही है? भाजपा सरकार से इस पर जवाब तलब करना चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि बेवजह धारा 144 लगाए रखना तोकतंत्र में स्वस्थ परम्परा नहीं कही जा सकती है, जनता की आवाज को दबाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग अलोकतांत्रिक और अवांछनीय कृत्य है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

एक और भोजपुुरी स्टार ने थामा ‘कमल’, स्वीटी छाबड़ा ने ज्वाइन की बीजेपी

BT Bureau

शिवपाल बोले- अखिलेश-मायावती दोनों धोखेबाज हैं, एक ने पिता और दूसरे ने भाई को दिया धोखा, BJP को हम ही हराएंगे

BT Bureau

बिहार: भाजपा और जेडीयू 17-17 और लोजपा 6 सीटों पर लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

Jitendra Nishad