Breaking Tube
Breaking Crime News Police & Forces

खुलासा: बरेली में SO ने शराब माफिया से पत्नी के खाते में ट्रांसफर करवाए थे 98 हजार रुपए, कैश में लिए 1.52 लाख

Bareilly

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले में शराब से भरे ट्रक को छोड़ने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। एसओ भुत और एक दारोगा ने ट्रक को छोड़ने के एवज में ढाई लाख रुपए की वसूली की थी। रिश्वत की रकम में से थानाध्यक्ष ने 98 हजार रुपए अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफ करवाए, जबकि बाकी के 1.52 लाख रुपए ट्रक ड्राइवर ने कैश दिए थे। रिश्वतखोरी का यह पूरा मामला 14 अक्टूबर का है।


दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पूरा मामला तब सामने आया, जब शराब से भरा ट्रक भुता से पीलीभीत जिले की सीमा में पहुंचा। वहां की पुलिस ने चेकिंग के दौरान ट्रक पकड़ा था। इस दौरान ट्रक ड्राइवर ने पेटीएम के जरिए पीलीभीत पुलिस को भी रिश्वत देने की पेशकश की, तब जाकर बरेली पुलिस की करतूत सामने आई।


Also Read: मेरठ: PFI के 22 सदस्य गिरफ्तार, CAA विरोध प्रदर्शन के दौरान 30 पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने का किया था प्रयास


इस मामले की जांच कर एसपी पीलीभीत अभिषेक दीक्षित ने डीआइजी को रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद एसएसपी बरेली (Bareilly) ने भुता पुलिस की संलिप्तता की अलग से जांच कराई थी। सूत्रों के मुताबिक पीलीभीत पुलिस ने ट्रक पकडऩे पर चालक का एटीएम चेक कराया था। इसमें कुछ देर पहले एक खाते में बड़ी रकम भेजा जाना दिखा। ड्राइवर ने बरेली के भुता और बिथरी थाने में पकडऩे जाने पर रकम देकर छूटने की बात कुबूल की थी।


Also Read : मेरठ: अब बवालियों के घर पर दबिश देगी पुलिस, SSP ने बनायीं कई टीमें


पीलीभीत एसपी की इस रिपोर्ट के आरोपों की जांच बरेली (Bareilly) एसएसपी ने एएसपी अभिषेक वर्मा को दी। उनकी जांच में एसओ भुता राजवीर सिंह और दारोगा हरिकेश सिंह द्वारा 1.52 लाख रुपये नकद व 98 हजार रुपये एसओ की पत्नी खाते में मंगाने के तथ्य सामने आए। एएसपी की रिपोर्ट के बाद ही दोनों पर गाज गिरी।


पूरे मामले में डीआईजी राजेश पांडेय का कहना है कि पीलीभीत पुलिस की जानकारी पर ही वसूली का खेल सामने आया, जांच में पेटीएम के जरिए रकम डलवाए जाने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि एसएसपी बरेली ने एसओ और दारोगा को निलंबित कर दिया है। आगे की कार्रवाई के लिए भी निर्देशित कर दिया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

महोबा: पुलिस जीप के सामने आया आवारा जानवरों का झुंड, ड्राइवर की मौत, 3 पुलिसकर्मी घायल

S N Tiwari

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाला कलुवा गिरफ्तार, खोले कई राज

BT Bureau

यूपी: पराली जलाने पर CM योगी सख्त, 26 जिलों के पुलिस कप्तानों को भेजा नोटिस

Shruti Gaur