Breaking Tube
Breaking International

इमाम की पत्नी निकाह के 14 दिन बाद निकली ‘पुरुष’

uganda

अफ्रीकी देश युगांडा (Uganda) के एक इमाम को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब उसे पता चला कि उसकी पत्नी औरत नहीं बल्कि आदमी है। दरअसल, मोहम्मद मुतुबा और उनकी दुल्हन ने दो हफ्ते पहले एक पारंपरिक निकाह समारोह में शादी के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। इमाम ने बताया कि वे शादी के बाद नहीं मिले क्योंकि दुल्हन ने कहा था कि उसकी तबियत ठीक नहीं चल रही है। इमाम के मुताबिक, वह भी बीमार थे और बेगम की तबियत ठीक होनेका इंतजार कर रहे थे।


ऐसे में शादी के बाद दोनों के बीच किसी भी तरह के शारीरिक संबंध नहीं बने थे। युगांडा के न्यूज आउटलेट डेली मॉनिटर की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों की शादी को अभी 2 हफ्ते ही हुए थे। दोनों के बीच किसी भी तरह का शारीरिक संबंध नहीं बना था और इस वजह से इमाम को यह पता ही नहीं चला कि उसकी पत्नी एक मर्द है। हालांकि, 2 हफ्तों बाद इमाम के पड़ोसी ने इस बात का खुलासा किया कि उसकी पत्नी एक मर्द है।


इमाम के पड़ोसी ने उसकी ‘पत्नी’ पर आरोप लगाया कि वह दीवार से कूद कर उनके घर में घुसी और उनका सामान चुरा लिया, जिसमें टीवी और कपड़े शामिल हैं। इसके बाद पड़ोसी ने कहा कि वह कोई औरत नहीं बल्कि एक आदमी है। इमाम के पड़ोसी ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की। इसके कुछ देर बाद ही इमाम और उसकी ‘पत्नी’ को पुलिस स्टेशन ले जाया गया।


Also Read: समान नागरिक संहिता से पहले युवक-युवती की शादी की न्यूनतम उम्र एक समान करने की तैयारी


चूंकि इमाम की पत्नी ने हिजाब और सैंडल पहने हुए थे इसलिए उसे जेल में डालने से पहले एक महिला पुलिस कर्मी ने उसकी जांच की और वह भौचक्का रह गई। महिला पुलिस कर्मी के जांच करने से इमाम की ‘पत्नी’ का सच सामने आ गया गया। इसके बाद जब पुलिस ने इमाम को इस बारे में बताया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने पैसों के लिए इमाम से शादी की थी।


इमाम ने बाद में बताया कि आरोपी से उसकी मुलाकात क्याम्पिसी मस्जिद में हुई थी। इमाम ने कहा कि मैं शादी के लिए एक खूबसूरत लड़की की तलाश कर रहा था और जब मैं, हिजाब पहने हुए एक खूबसूरत लड़की से मिला तो मैंने उसे शादी के लिए प्रपोज कर दिया और उसने मुझसे शादी के लिए हां कर दिया। इमाम ने आगे कहा कि उसने मुझे कहा कि जब तक हमारी शादी नहीं होती तब तक हम शारीरिक संबंध नहीं बना सकते।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पाकिस्तान में 2 हिंदू बच्चियों का अपहरण, जबरन कबूल करवाया इस्लाम तो भड़कीं विदेश मंत्री

S N Tiwari

यूरोपीय सांसद दल का कश्मीर पर भारत को समर्थन तो वहीं पाकिस्तान को लताड़, कहा- दहशतगर्दों को करता है फंडिंग

BT Bureau

पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस: पीएम मोदी की बधाई का इमरान खान ने किया स्वागत, चीन ने कहा- बहुत बढ़िया

S N Tiwari