UP Assembly Election 2022: बसपा का बड़ा ऐलान- मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में विधानसबा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने बड़ा ऐलान किया है। एक तरफ जहां सीएम योगी और सपा चीफ अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। मायावती के अलावा बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) भी चुनाव नहीं लड़ेंगे।

सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव लड़ने नहीं बल्कि लड़वाने का काम करेंगी। उन्होंने कहा कि मैं भी यूपी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगा और न ही मेरी पत्नी कल्पना मिश्रा और बेटा कपिल मिश्रा चुनाव लड़ेंगे। यही नहीं, मायावती के भतीजे आकाश आनंद भी चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Also Read: UP: चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बसपा सुप्रीमो की प्रेस कॉन्फ्रेंस, SP-BJP पर साधा निशाना

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेस में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनने जा रही है। बीजेपी और समाजवादी पार्टी दूसरे और तीसरे नंबर के लिए लड़ाई कर रहे हैं। चुनाव से पहले और न ही बाद में किसी के साथ बीएसपी का गठबंधन होगा। उन्होंने पहले ही कहा था कि हमारा गठबंधन जनता के साथ है। दूसरे दलों के साथ गठबंधन वही करेगा जिसे बैसाखी की जरूरत होगी।

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि यूपी के ब्राह्मण हमारे साथ हैं। बीजेपी के साथ तो ब्राह्मण जा ही नहीं सकता है और समाजवादी पार्टी के साथ ब्राह्मण कभी नहीं रहा। यूपी में ब्राह्मण 12 नहीं 16 प्रतिशत है। 1-2 फीसदी छोड़कर बाकी ब्राह्मण समाज हमारे साथ है। 1-2 फीसदी केवल पर्सनल रीजन की वजह से इधर-उधर जा सकता है।

Also Read: BSP के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा बोले- हमारा गठबंधन जनता के साथ, जो कमजोर होगा उसे पड़ेगी बैसाखी की जरूरत

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी के पास 400 उम्मीदवार नहीं होंगे, तो वे 400 सीटें कैसे जीतेंगे? न तो सपा सत्ता में आएगी और न ही भाजपा। उत्तर प्रदेश में बसपा सरकार बनाने जा रही है। यूपी में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को, चौथे चरण का मतदान 23 फवरी को होगा। पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को, छठे चरण का मतदान 3 मार्च को और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। वहीं, 10 मार्च को रिजल्ट आएगा।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )