UP में खाद की कमी पर मायावती की योगी सरकार से मांग, कहा- जल्द करें समस्या का समाधान

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने उत्तर प्रदेश में यूरिया खाद की कमी (Shortage of Fertilizer) पर योगी सरकार को घेरा है। बसपा सुप्रीमो ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि सरकार किसानों को समय से खाद उपलब्ध नहीं करा पा रही है। इसी कारण लाइन में लगे कई किसानं की मृत्यु हो गई।

मायावती ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश खासकर बुंदेलखंड क्षेत्र लमें सरकार किसानों को समय से खाद उपलब्ध नहीं करा पा रही है। जिससे पूरे दिनभर लाईन में लगे कई किसानों की मृत्यु हो गई तथा काफी बीमार भी हो गये। इस अति दुःखद व चिन्तनीय गम्भीर समस्या का सरकार तुरन्त समाधान करे। बीएसपी की यह मांग।

बता दें कि ललितपुर में खाद की किल्लत मंगलवार को 2 किसानों की मौत की वजह बन गई। एक किसान ने तो खाद की लाइन में लगे-लगे दम तोड़ दिया। वहीं, दूसरे ने खाद न मिलने से परेशान होकर फंद से लटककर जान दे दी। सोनी खाद के लिए कई दिनों से परेशान था।

Also Read: हिन्‍दू संस्‍कृति और संस्‍कारों को पाखंड बताने वाली AAP और उनके नेताओं को अब याद आए राम: सुरेश खन्ना

परिजनों का आरोप है कि सोमवार की सुबह वह खाद लेने की बात कहकर घर से निकले थे। दोपहर में वह खाद के बिना ही घर लौट आए। इसके बाद देर शाम सोनी का शव खेत पर महुआ के पेड़ पर फंदे से लटका मिला। परिजनों का कहना है कि, सोनी खाद न मिलने की वजह से परेशान थे, इसी कारण उन्होंने यह कदम उठाया।

ललितपुर के महेश कुमार बुनकर खाद लेने के लिे 2 दिन से इलाइट स्थित एक केंद्र पर लाइन में लग रहे थे। आरोप है कि लाइन में भूख-प्यास से उनकी हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में साथी किसान उन्हें जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )