BSP के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा बोले- हमारा गठबंधन जनता के साथ, जो कमजोर होगा उसे पड़ेगी बैसाखी की जरूरत

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में अब महज कुछ ही महीने बाकी हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने के सवाल पर पार्टी का पक्ष रखा है। उन्होंने एक चैनल के कार्यक्रम में कहा कि हमने पहले भी गठबंधन किया था और इसका अनुभव काफी कटु रहा। गठबंधन को लेकर हमारे अनुभव ठीक नहीं रहे हैं, ऐसे में हम कोई गठबंधन नहीं कर रहे हैं। हमारा गठबंधन जनता से रहेगा।

वहीं, बाकी राजनीतिक दलों द्वारा गठबंधन किए जाने पर सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि अन्य दलों का सहारा वही खोजेगा, जो खुद कमजोर होगा और उसी को बैसाखी की जरूरत है। इस दौरान एबीपी-सी वोटर सर्वे में बीएसपी को बेहद पिछड़ा बताए जाने पर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि सी वोटर हो या फिर कोई और, इस तरह के सर्वे पर हम कमेंट नहीं कर सकते हैं।

Also Read: बसपा सुप्रीमो मायावती ने पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में चूक को बताया निंदनीय, बोलीं- कराई जाए उच्च स्तरीय जांच

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि इस तरह के सर्वे एजेंसीज करती हैं। ऐसी सर्वे एजेंसी किससे मिलती हैं, कहां मिलती हैं, कितने वोटरों से मिलती हैं? कहना मुश्किल है। हम लोग हर जिले में जाकर पचासों हजार लोगों से रोजाना मिल रहे हैं, लेकिन एजेंसियां किन लोगों से मिलकर सर्वे निकालती हैं, ये तो वही बता सकती हैं।

उन्होंने कहा कि इन एजेंसियों ने हमसे भी संपर्क साधा था कि आप लोग हमसे बात कर लीजिए, हम आपका इस स्थिति पर दिखा देंगे, वो दिखा देंगे, हम असलियत दिखा देंगे। हमने कहा कि अगर लोगों को असलियत दिखाने के लिए एजेंसी की जरूरत पड़े तो बेकार है हमारे लिए।

Also Read: सपा MLC पुष्पराज जैन की कंपनी के डायरेक्टर के खुद को बताया डमी, 120 करोड़ की अघोषित लेन-देन, विदेशों से आई रकम का भी खुलासा

बता दें कि दिसंबर के आखिरी सप्ताह में हुए एबीपी न्यूज और सी वोटर के सर्वें में दावा किया गया कि अगर आज चुनाव होते हैं तो बीजेपी को 41 प्रतिशत, सपा को 33 प्रतिशत, बसपा को 12 प्रतिशत, कांग्रेस को 8 प्रतिशत और अन्‍य 6 प्रतिशत वोट शेयर मिलता दिख रहा है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )