Breaking Tube
Business International

Corona Update: 24 मार्च से सभी घरेलू उड़ाने हुईं रद्द, जल्द से जल्द सभी फ्लाइट्स की लैंडिंग के आदेश

सोशल: कोरोना वायरस की वजह से बढ़ते हुए संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने बस और रेलवे सेवाओं की घरेलू उड़ानों पर भी पाबंदी लगा दी है. यह आदेश सरकार द्वारा 24 मार्च को चलाई गई हैं. खासकर कार्गो फ्लाइट पर ये पाबंदी लगा नहीं है. देश में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़कर 415 हुई. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक अब तक इनमें से 23 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं जबकि सात लोगों की मौत हुई है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ज्‍वाइंट सेक्रेट्री लव अग्रवाल ने ये जानकारी दी. इसके साथ ही ये भी जानकारी दी गई कि 12 अतिरिक्‍त लैबोरेटरी चेन रजिस्‍टर की गई हैं और उन्‍होंने कामकाज शुरू कर दिया है.


मीडिया अपडेट के अनुसार, कोरोना वायरस की जांच के लिए सोमवार सुबह 10 बजे तक 17,493 लोगों से लिए गए कुल 18,383 सैंपल की जांच की जा चुकी है. कोलकाता में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है. 55 साल के कोरोन पॉजिटिव मरीज ने सोमवार को दम तोड़ दिया.


Image result for flights

कोरोना वायरस की वजह से कई शख्स की मौत भी हो चुकी है. इसके अलावा महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 89 हो गई है. आज 15 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या में महाराष्ट्र देश मे पहले नंबर पर है.


साथ ही गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहने वाले एक डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि हुई है. उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कराया गया है. ख़बरों के अनुसार मरीज 3 दिन पहले फ्रांस से लौटे थे. कोरोना वायरस के कारण पूरे पंजाब में कर्फ्यू लगा दिया गया है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह आदेश जारी किया. मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे को सुबह के वक्त बंद कर दिया गया था लेकिन लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए उसे फिर से शूरू कर दिया गया है.


Also Read: खुशखबरी: Whatsapp पर गलती से डिलीट हुए मैसेज को इस तरह कर पाएंगे रिकवर


Also Read: कोरोना वायरस से चमका मोबाइल गेम्स का कारोबार, बिलियंस में हो रही कमाई


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: दक्षिण कोरिया में सैकड़ों पाक समर्थकों से अकेले भिड़ गयीं शाजिया इल्‍मी, भारत विरोधी नारों पर दिया मुहतोड़ जवाब

BT Bureau

बिल गेट्स ने की आयुष्मान भारत योजना की तारीफ, मोदी सरकार को दी बधाई

BT Bureau

PM मोदी के ‘ट्रंप’ कार्ड से अपने ही मुल्क में नापसंद किये जा रहे इमरान, बिलावल भुट्टो ने किया जलील, कहा- मोदी के सामने बिल्ली है हमारे प्रधानमंत्री

S N Tiwari