Breaking Tube
Business Social Media

लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप, विरोध के चलते तनिष्क को हटाना पड़ा विवादित विज्ञापन, लोग कर रहे माफी की मांग

पॉपुलर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) को सोशल मीडिया पर विरोध के चलते अपने विवादित विज्ञापन (Ad Controversy) हटाना पड़ा. दरअसल, ज्वेलरी बेचने वाली बहुचर्चित कंपनी ‘तनिष्क ज्वेलर’ पर एक विज्ञपान को लेकर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग कंपनी को बायकॉट करने लगे. इस दौरान #BoycottTanishq लगातार ट्रेंड करता रहा. चौतरफा विरोध के चलते कंपनी को अपना विज्ञापन वापस लेना पड़ा, वहीं लोग अब भी संतुष्ट नहीं है, सोशल यूजर्स अब कंपनी से माफी मांगने की बात कह रहे हैं. जिसके चलते #तनिष्क_मांफी_मांग ट्विटर पर सुबह से लगातार ट्रेंड कर रहा है.




दरअसल, ज्वेलरी बेचने वाली बहुचर्चित ज्वेलर कंपनी ‘तनिष्क ज्वेलर’ ने शुक्रवार यानि 9 अक्टूबर को एक अपना एक नया ऐड रिलीज किया था. इस ऐड वीडियो में एक हिन्दू गर्भवती महिला की मुस्लिम परिवार में गोद भराई की रस्म होते दिखाई जा रही है. जिसने, ‘तनिष्क’ की ज्वेलरी पहनी है और गहनें पहनी हुई महिला गोदभराई की रस्म के लिए तैयार हो रही है. इस वीडियो को देख कर लोगों का गुस्सा इसलिए फूटा क्योंकि, ‘तनिष्क ज्वेलरी’ के इस वीडियो ऐड में जिस जोड़ी को दिखाया गया है, वो इंटरफेथ कपल अर्थात अलग-अलग धर्म के पति-पत्नी दिखाए गए हैं. बहू हिंदू है और उसकी ससुरालीजन मुस्लिम समाज से संबंध रखते हैं.


इस ऐड वीडियो में जो महिला दिखाई गई है वो पारम्परिक साड़ी, बिंदी और गहने पहने हुई है, जिसमें साफ समझ आ रहा है कि, वो हिन्दू है. जबकि, उसके साथ परिवार में जो अन्य लोग दिखाए गए हैं, वह सभी मुस्लिम हैं. महिला के साथ एक बुजुर्ग महिला दिखाई गई हैं उन्होंने भी बिंदी भी नहीं लगाई है, और पहनावे से वे मुस्लिम दिखाई दे रही हैं. परिवार के लोग हिन्दू महिला को सरप्राइज के लिए बगीचे में लेकर जा रहे होते हैं. बैकग्राउंड में दीपमालाएँ हैं और नटराज की प्रतिमा भी है. इसके अलावा परिवार में शामिल एक बुजुर्ग भी साज-सजावट में व्यस्त दिखाई दे रहे है.


तनिष्क के इस विज्ञापन पर सोशल मीडिया में लोगों का गुस्सा सांतवे आसमान पर पहुंच गया. लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाकर यूजर्स इसे बायकॉट करने लगे. जिसके #BoycottTanishq ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. ऐड को लेकर लोगों ने तरह-तरह के रिएक्शन दिए. कुछ ने पूछा कि भाई हिंदू महिला पर तो बना लिया क्या तनिष्क ऐसे ही मुस्लिम महिला पर भी ऐड बनाने की हिम्मत दिखा सकता है. तो कुछ का कहना था कि इस तरह की चीजें हिंदू लड़कियों के साथ ही क्यों होती हैं ? हर कंपनी सनातन धर्म को ही ऐसे ही पेश करती है. वहीं कुछ यूजर्स ने तो कहा कि ये तो बस एजेंडा है, असलियत में तो हिंदू लड़कियां सूटकेस में मिलती हैं.



Also Read: लव जिहाद: पहले प्रेमजाल में फंसाया फिर रेप, पुलिस से की शिकायत तो शादी, धर्मांतरण को नहीं हुई राजी तो दर-दर भटकने को छोड़ दिया, पीड़िता ने किया आत्मदाह का प्रयास



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अगर ऐसा हुआ तो 3 महीने के भीतर ही भारत लाया जा सकता है विजय माल्या

BT Bureau

IB अफसर की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन के समर्थन में उतरे जावेद अख्तर, लोगों ने बताया ‘कलम वाला दंगाई’

BT Bureau

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने फिर दिया झटका, जानिए अपने शहर का हाल

admin