Breaking Tube
Business

खुशखबरी: भारत में 10 लाख नौकरियां देगी Amazon, इन क्षेत्रों में मिलेगा रोजगार

अमेजन (Amazon) के चीफ जेफ बेजोस ने बीते बुधवार को ये ऐलान किया है कि वो भारत में 1 अरब डॉलर (7 हजार करोड़ रुपये) का निवेश करेंगे. जिसके चलते कम्पनी आगामी पांच सालों में तकरीबन दस लाख लोगों को नौकरी देगी. यह नौकरियां प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मिलेंगी, इसमें इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, कौशल विकास, सामग्री निर्माण, खुदरा सहित लोजिस्टिक्स के क्षेत्र में होगी.


दस लाख लोगों को मिलेगी जॉब

जानकारी के मुताबिक, अमेजन (Amazon) के चीफ जेफ बेजोस ने बुधवार को घोषणा की कि वह भारत में एक अरब डॉलर (7,000 करोड़ रुपये से अधिक) का निवेश करेंगे ताकि लघु एवं मध्यम उद्योगों को ऑनलाइन लाने में मदद की जा सके और कंपनी 2025 तक 10 अरब डॉलर मूल्य के भारत में निर्मित सामान के निर्यात को प्रतिबद्ध है. भारत में रोजगार सृजन और कौशल विकास पहलों को प्राथमिकता दी गयी है. इसमें 2022 तक शहरी-ग्रामीण क्षेत्र के 40 करोड़ से अधिक लोगों को प्रशिक्षण देना शामिल है.


Also Read : अब बिना किसी हिचकिचाहट के इस्तेमाल करें WhatsApp, हो चुका है इस परेशानी का समाधान


नई प्रतिभा खोजने में मिलेगी मदद

अमेजन के इस फैसले से भारत में नौकरी देने की प्रतिबद्धता से व्यापारियों, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) में निवेश से सामाजिक समावेश और सामाजिक गतिशीलता के प्रयास सफल होंगे. इससे भारत में नए निवेश से प्रतिभा खोजने में मदद भी मिलेगी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, “मरने के बाद क्या होगा फेसबुक अकाउंट का”

Satya Prakash

अफवाह वाले संदेशों के स्रोत की जानकारी देने से व्हॉट्सएप का इंकार

BT Bureau

लगातार 10वें दिन जारी रही पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी, जानिए अपने शहर का हाल

BT Bureau