Breaking Tube
Business Sports

IPL 2020 को स्पॉन्सर कर सकती है बाबा रामदेव की पतंजलि, Vivo के हटने पर लिया फैसला

Baba Ramdev Patanjali

आईपीएल 2020 के मुख्य प्रायोजक चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वीवो के हटने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की पतंजलि (Patanjali) स्पॉन्सरशिप के लिए बोली लगाने पर विचार कर रही है। पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा कि हम आईपीएल को इस साल प्रायोजित करने की सोच रहे हैं, ताकि पतंजलि को ग्लोबल मार्केट मिल सके।


बीसीसीआई और वीवो ने भारत और चीन की सीमा पर हुई सैनिकों की भिड़त के कारण चीनी उत्पादों के बहिष्कार करने की बातों की वजह से 2020 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए अपनी भागीदारी निलंबित करने का फैसला किया, जो 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रही है।


Also Read: फोन के इस फोल्डर में सेव रहते हैं WhatsApp स्टेटस, ऐसे करें इस्तेमाल


पतंजलि के प्रवक्ता ने इकोनॉमिक टाइम्स के साथ इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पतंजलि बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजने पर विचार कर रही है। मार्केट के जानकारों का मानना है कि पतंजलि चीन की वीवो कंपनी को रिप्लेस कर सकती है। ब्रांड रणनीतिकार हरीश बिजूर ने कहा कि आईपीएल के छोटे प्रायोजक होने से आईपीएल से ज्यादा पतंजलि का फायदा होगा। राष्ट्रीय नजरिये से भी यह उनके लिए उपयोगी होगा, क्येंकि भारत में इस समय चीन विरोधी लहर चल रही है।


इस साल आईपीएल यूएई में खेला जाना है। वहां स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे। बावजूद इसके मीडिया पर इसके असंख्य विज्ञापन होंगे। वीवो के हाथ खींच लेने के बाद बीसीसीआई नए प्रायोजक तलाश कर रही है। कई नाम उनके जेहन में हैं- जिओ, एमेजन, टाटा ग्रुप, ड्रीम इलेवन, अडानी ग्रुप और एजुकेशन स्टार्ट अप बाइजस जैसे नाम प्रायोजक के रूप में सामने आए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लॉकडाउन: अजिंक्य रहाणे बोले- वापसी के बाद खिलाड़ियों को लय हासिल करने में लगेगा 3-4 सप्ताह का समय

Jitendra Nishad

भारतीय टीम के इस सलामी बल्लेबाज के चश्मे को लेकर आपस में भिड़ीं 2 एक्ट्रेस

S N Tiwari