Breaking Tube
Business

Sensex में महागिरावट के बाद 45 मिनट के लिए रोका गया कारोबार, निफ्टी 966 अंक टूटा

Sensex

कोरोना वायरस जैसी महामारी के दुनिया भर में 3 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हो चुके हैं। इसकी वजह से अबतक 13 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, ग्लोबल मार्केट में भी कोहराम मचा हुआ है। सुबह 10:10 बजे सेंसेक्स (Sensex) में 10 प्रतिशत की भारी गिरावट के बाद 45 मिनट के लिए कारोबार रोक दिया गया है।


बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक 2307 अंकों भी भारी गिरावट के साथ 27608 के स्तर पर खुला तो वहीं निफ्टी में भारी गिरावट देखी जा रही है। बता दें कि 13 मार्च को भी बाजार खुलने के चंद मिनटों में ही सेंसेक्स 3090.62 अंक टूट गया था। निफ्टी 966.10 अंक यानी 10.07% टूटकर 8,624.05 के स्तर पर आ गया। इसके बाद लोअर सर्किट लग गया और कारोबार 45 मिनट के लिए बंद कर दिया गया था।


Also Read: कोरोना वायरस से चमका मोबाइल गेम्स का कारोबार, बिलियंस में हो रही कमाई

एनएसई ने एक बयान में कहा कि बाजार में सोमवार को सभी खंडों में सामान्य रूप से कारोबार होगा। इस विषय में जब सेबी से संपर्क किया गया तो उसके प्रवक्ता ने भी कहा कि सोमवार को शेयर बाजार के सभी खंडों में कामकाज सामान्य रूप से जारी रखा जाएगा।


कोरोना वायरस के कारण देश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले मुंबई शहर में सरकार ने लोगों की आवाजाही पर कई तरह की पाबंदियां लगा रखी हैं। इस बीच शेयर बाजारों ने ब्रोकरों को घर से काम करने की मंजूरी दे दी है। यह पहला मौका है जब ब्रोकरों को घर से काम करने की मंजूरी मिली है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पेट्रोल-डीजल के दरों में फिर बंपर कटौती, जानें अब क्या है तेल का रेट

Satya Prakash

Yes बैंक में 2450 करोड़ रुपये का निवेश करेगा SBI, होगी 49 फीसद की हिस्सेदारी

Jitendra Nishad

Redmi Note 6 Pro की कीमत में भारी गिरावट, कीमत घटकर हुई इतनी

Satya Prakash