Breaking Tube
Business

Facebook लॉन्च करेगा New Year पर ऐसे फीचर्स यूज़र्स हो जाएंगे मालामाल!

आज-कल के दौर में सोशल मीडिया सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है और फेसबुक न सिर्फ लोगों से कनेक्ट रहने का अच्छा साधन है बल्कि पैसे कमाने का भी बहुत अच्छा सोर्स ऑफ़ इनकम भी है. अपने यूज़र्स के लिए फेसबुक हमेशा ही नए- नए अपडेट लेकर आता है. लेकिन इस बार भारत में फेसबुक अपने यूज़र्स के लिए एक शानदार फीचर लेकर आया है. फेसबुक भारत में क्रिप्टोकरेंसी लाने की तैयारी में है. इसके जरिए व्हाट्सएप के जरिए भी पैसे का लेनदेन किया सकेगा. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट की मानें तो फेसबुक दुनिया भर में ये फीचर सबसे पहले भारत में लांच करेगा.

 

फेसबुक क्रिप्टोकरेंसी नाम का जो नया फीचर ला रहा है वो Bitcoin का ही एक रूप है. फेसबुक के प्लेटफॉर्म पर इसका नाम Stablecoin होगा. रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक अभी इस नए फीचर पर काम कर रहा है. और जल्द ही इसे लांच किया जा सकता है. फेसबुक का यह क्रिप्टोकरेंसी यूएस डॉलर पर आधारित होगा. वहीं फेसबुक का दावा है कि ये दूसरे क्वॉइन से कही अधिक भरोसेमंद भी होगा. कंपनी इस नए फीचर को वॉट्सऐप के लिए तैयार कर रहा है.

 

Also Read: अडानी की इस डील पर पतंजलि के बाबा रामदेव की नजर, कर सकते हैं कब्ज़ा

 

हालांकि ये खबरें तो पहले से ही आ रही थी कि फेसबुक फेसबुक क्रिप्टोकरेंसी लांच करने पर काम कर रहा है. लेकिन अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया था कि फेसबुक के प्लेटफॉर्म से इस्तेमाल कैसे किया जाएगा. गौरतलब है कि भारत में वॉट्सऐप के 200 मिलियन यूजर्स हैं यही बड़ी वजह है कि फेसबुक स्टेबलक्वॉइन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में हैं.

 

Image result for facebook image

 

Also Read: खतरे में पतंजलि, बाबा रामदेव पर चलेगा आयकर विभाग का डंडा

 

गौरतलब है की इस तरह के फीचर के लिए फेसबुक काफी समय से प्रयोग कर रहा है. लेकिन भारत में इसे अभी तक पब्लिक रॉल आउट का लाइसेंस नहीं मिल पाया है. अब इस फीचर का इस्तेमाल भारत में कब से किया जा सकेगा ये इस बात पर निर्भर है कि कंपनी को भारत में पेमेंट सर्विस लॉन्च करने की इजाजत मिलती है या नहीं.

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ की हुनर हाट प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र बना कश्मीर का पश्मीना शॉल, CM योगी भी हुए मुरीद

BT Bureau

अब PF पर मिलेगा 8.65 प्रतिशत का ब्याज, वित्त मंत्रालय ने दी मंजूरी

BT Bureau

आरबीआई ने नेत्रहीनों लिए की नयी पहल, अब नोट पहचानना होगा और भी आसान

BT Bureau