Breaking Tube
Business

अब भारत में घर-घर सब्जियां पहुंचाएगी Flipkart, जल्द शुरू होगा नया प्रोजेक्ट

फ्लिपकार्ट (Flipkart) अब भारत में सब्जी बेचने की तैयारी में है. कंपनी ने घर-घर सब्ज़ी डिलिवर करने के लिए पायलट प्रोजेक्ट शुरू कर दिया है. इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत फ्लिपकार्ट सब्जी और फल बेचेगा. गौरतलब है कि Flipkart का अधिग्रहण अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट कर चुकी है. हालाँकि अभी ये चीज साफ़ नहीं हुई है कि ये प्रोजेक्ट कब से शुरू होगा.


वेंडर्स के साथ पार्टनरशिप करेगा फ्लिपकार्ट

जानकारी के मुताबिक, भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू करने की तैयारी में है. इसके लिए कंपनी डोर-टू-डोर सब्जियां डिलीवर करेगी. इस सर्विस को बड़े स्तर पर लॉन्च करने के बाद फ्लिप्कार्ट का मुकाबला big basket, grofers और amazon जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों से होगा. बता दें कि अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट फ्लिप्कार्ट का अधिग्रहण कर चुकी है. सब्जियां डिलीवर करने के लिए Flipkart मार्केट प्लेस पर वेंडर्स के साथ पार्टनरशिप करेगी.


Also Read : खुशखबरी: भारत में 10 लाख नौकरियां देगी Amazon, इन क्षेत्रों में मिलेगा रोजगार


बता दें कि इससे पहले Amazon भारत में चुनिंदा जगहों पर Amazon Fresh सर्विस के तहत फ्रेश फ्रूट्स और वेजिटेबल्स डिलिवर करता है. इसी की तर्ज पर फ्लिपकार्ट ने भी इस प्रोजेक्ट को शुरू करने की कवायद की है. जिसके तहत लाइसेंस का ऐप्लिकेशन प्रॉसेस में है. कंपनी ने फिलहाल वेकूल फूड एंड प्रॉडक्ट्स के साथ पार्टनरशिप की है.


Also Read : अब बिना किसी हिचकिचाहट के इस्तेमाल करें WhatsApp, हो चुका है इस परेशानी का समाधान


इसलिए की शुरुआत

दरअसल, भारत समेत पूरे विश्व में लोग अपना समय बचाने के लिए अब ऑनलाइन शोपिंग पसंद करते हैं. फिर चाहे घर का सामान हो, या सब्जियां. किसी भी काम के लिए अब सिर्फ एक क्लिक करना होता है. इसी के चलते फ्लिपकार्ट ने इस प्रोजेक्ट को लांच करने की पहल की है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

RBI और केंद्र के बीच की रार रह सकती है बरकरार, अगली बैठक के हंगामेदार होने के आसार

BT Bureau

रिलायंस Jio और SBI में हुई साझेदारी, कस्टमर्स को होगा बड़ा फायदा

Aviral Srivastava

JIO ने 40 प्रतिशत तो आइडिया और वोडाफोन ने 42 प्रतिशत तक बढ़ाये रेट, सबसे महंगा होगा एयरटेल, नयी दरें इस तारीख से होंगी लागू

S N Tiwari