Breaking Tube
Business

खुशखबरी: Work From Home करने के लिए आया नया प्रोसेसर, कंप्यूटर चलेगा नहीं दौड़ेगा

बिज़नेस: कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है. इस टाइम सबसे ज्यादा वर्क फ्रॉम होम का काम चालू है. इसे वर्क फ्रॉम होम इसीलिए कहा जा रहा है क्योंकि ऑफिस के कर्मचारी जो भी ऑफिस का काम घर से कर रहे हैं, उसे ही वर्क फ्रॉम होम कहा जाता है. वहीँ वर्क फ्रॉम होम कर रहे कई लोगों को कंप्यूटर का हैंग हो जाना और धीरे चलने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन अब इसका भी समाधान निकल गया है. कंप्यूटर प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी इंटेल ने लॉकडाउन के बीच 10th जनरेशन का कोर वीप्रो प्रोसेसर लॉन्च किया है.


नया प्रोसेसर है बिज़नेस के लिए जबरदस्त-


Intel ने 10th जनरेशन का वीप्रो प्रोसेसर पेश किया है, जो रिमोट वर्कफोर्स के लिए अगली पीढ़ी के बिजनेस कंप्यूटिंग नवाचार से लैस है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए मोबाइल और डेस्कटॉप पीसी प्रोसेसर ने उत्पादकता बढ़ाने, बेहतर कनेक्टिविटी, सुरक्षा सुविधाओं और दूरस्थ प्रबंधन क्षमता में मदद मिलेगी. इसके अलावा कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम में भी जुड़े रहने में मदद करेगा और ये ज्यादा प्रोडक्टिव और सेफ है.


इंटेल के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक स्टेफन हॉलफोर्ड ने कहा कि कारोबार के लिए इंटेल वीप्रो प्लेटफार्म एक व्यापक पीसी आधार है और यह न सिर्फ आज की चुनौतियों, बल्कि भविष्य की जरूरतों को पूरा करने में भी सक्षम है.


intel i8 | EM360

Also Read:  सावधान: वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों के ऑफिशियल ई-मेल से भी खाली हो सकता है बैंक अकाउंट


वहीँ आपको बता दें कि, घर में चलने वाला इंटरनेट कनेक्शन कमजोर प्रोसेसर की वजह से और भी कमजोर हो जाता है. हैवी फाइलों और वर्चुअल वर्क स्पेस में काम करते वक्त का सिस्टम हैंग भी करने लगता है. ऐसे में एक नए प्रोसेसर की जरूरत काफी लंबे समय से महसूस की जा रही थी. नए प्रोसेसर के लॉन्च होने से कंपनियों को प्रोडक्टिविटी बढ़ाने में मदद मिलेगी.


Also Read:  इन आकर्षक फीचर्स के साथ Vivo ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान


Also Read: यूपी: उद्यमियों में दिखा MSME को लेकर उत्साह, बोले- सरकार ने दी संजीवनी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मार्च 2019 तक आधे से ज्यादा ATM हो सकते हैं बंद, नोटबंदी जैसे हालात पैदा होने का बढ़ा खतरा

BT Bureau

पेट्रोल-डीजल के दामों में इस महीने की सबसे बड़ी कटौती

BT Bureau

Yes Bank Crisis: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिलाया भरोसा, ग्राहकों के रूपए सुरक्षित, नहीं डूबेगा एक भी पैसा

BT Bureau