Breaking Tube
Business

TikTok को मात देने को तैयार Google उतारेगा ये एप, जानें क्या है प्लानिंग

बिज़नेस: इन दिनों कोरोना के चलते लोग टीवी और मोबाइल पर ज्यादा आश्रित हैं. सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चलने वाला कंटेंट TikTok है जो इन दिनों मीडिया में जबरदस्त चलन में है. TikTok पर शॉर्ट वीडियो बनाकर डालने से देखने वालों और दिखाने वालों दोनों का अच्छा मनोरंजन हो जाता है. इसी दौरान दुनिया भर में बाइटडांस कंपनी का टिकटॉक, शार्ट वीडियो बनाने वाले ऐप के नाम पर विख्यात हो चुका है. लेकिन अब दुनिया की नंबर वन कंपनी Google ने इस चीनी ऐप के खिलाफ जंग छेड़ दिया है. कंपनी जल्द टिकटॉक के खिलाफ अपना शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म उतारने की तैयारी में है.


Youtube लॉन्च करेगा शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म-


कुछ ख़बरों के अनुसार, Google ने अपनी दुनिया के सबसे बड़े शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म को टक्कर देने के लिए कमर कस ली है. कंपनी ने अपने सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट Youtube को इस लड़ाई में उतारने का फैसला किया है. कंपनी अब यूट्यूब को शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म भी बनाने की तैयारी शुरू कर दी है.


YouTube - Apps on Google Play

यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसमें आप कोई भी कंटेंट डाल सकते हैं. लेकिन अब कुछ सोर्स का कहना है की यूट्यूब को ऐप बेस्ड प्लेटफॉर्म बनाकर उतारा जा रहा है. मोबाइल में यूट्यूब एक शॉर्ट वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर को लॉन्च करेगा. कंपनी इस नए फीचर को ‘Shorts’ नाम से लॉन्च कर सकती है. इसकी मदद से यूजर छोटे-छोटे वीडियो बना कर सभी सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकेंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल के अंत तक इस फीचर को लॉन्च कर दिया जाएगा.


इसके अलावा चीनी कंपनी ‘बाईटडांस’ के प्रोडक्ट टिकटॉक ने छोटे वीडियो बनाकर शेयर करने के बाजार पर कब्जा कर रखा है. अमेरिकी कंपनी गूगल और फेसबुक के लिए ये चीनी ऐप हमेशा से ही चुनौती बना हुआ है. दुनियाभर के युवाओं और सेलेब्रिटीज के बीच टिकटॉक काफी फेमस है. इस वजह से अमेरिकी कंपनियों को बिजनेस और पैसा दोनों का भारी नुकसान हो रहा है.


Also Read: सावधान: अगर आप भी PM Cares Fund में करने जा रहे हैं दान, तो इन बातों का रखें ध्यान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सावधान Jio के नाम पर चल रही है धांधली, ग्राहकों से लुटे जा रहे है लाखों रुपये

Satya Prakash

चीन ने भारत में किया 8 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश

Jitendra Nishad

अडानी की इस डील पर पतंजलि के बाबा रामदेव की नजर, कर सकते हैं कब्ज़ा

Satya Prakash