Breaking Tube
Business

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, 1 जून से चलने वाली ट्रेनें केवल इन स्टेशनों पर रुकेंगी, लिस्ट आई सामने

बिज़नेस: लॉकडाउन के चलते कई सेवाओं को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था. लेकिन अब धीरे-धीरे कई जरूरी सेवाएं खोली जा रहीं हैं. 1 जून यानि अगले सोमवार से भारतीय रेलवे 200 ट्रैन चलाने जा रही है. लेकिन इस बीच कई लोगों का यह सवाल भी आ रहा है कि जो ट्रेने चलने वाली हैं वो आपके घर के पास वाले स्टेशन से होकर जाएंगी या नहीं. तो लीजिए हम बता रहे हैं स्पेशल ट्रेनों की सारी डिटेल जिससे टिकट रिजर्वेशन कराते वक्त आपको दिक्कत न हो.


आगामी 1 जून से चलने वाली सभी ट्रेनें जो उत्तर रेलवे से होकर दिल्ली से होकर गुजरने वाली हैं उसका ब्यौरा सामने आ चूका है. रेलवे ने साफ किया है कि ये सभी स्पेशल ट्रेनें 1 जून से चलना शुरू करेंगी. यात्रियों को कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए एहतियात बरतने को कहा गया है. साथ ही रेलवे ने सूचित किया है कि स्टेशनों में भीड़ और सुरक्षा को देखते हुए फेस मास्क का इस्तेमाल करें. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को भी कहा गया है.



उत्तर प्रदेश से गुजरने वाले ट्रेनों के लिए भी स्थानीय रेलवे विभाग ने यात्रियों के साथ लिस्ट साझा किया है. ये सभी ट्रेनें उत्तर प्रदेश से के स्टेशनों पर रुकने वाली हैं.




इसके साथ ही रेल मंत्रालय ने यह भी बताया है कि, अब यात्री टिकट रिजर्वेशन के लिए 120 दिन यानी 4 महीने पहले से ही बुकिंग करा सकते हैं. रेलवे ने फिलहाल यात्रियों को सिर्फ एक महीने पहले तक की ही एडवांस बुकिंग की सुविधा दे रखी है. नया नियम 31 मई सुबह से लागू हो जाएगा.


Also Read: आज से सिर्फ 10 मिनट में मिलेगा PAN नंबर, फ्री में करें अप्लाई, ये है प्रॉसेस


Also Read: FD पर 7.35% तक का ब्याज दे रहे ये बैंक, बढ़िया रिटर्न पाने का शानदार मौका


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

RBI का सबसे बड़ा खुलासा ई-कॉमर्स व्यापार खतरे में

Satya Prakash

Budget 2019: 5 लाख तक की आय पर अब कोई टैक्स नहीं, जानिए कितनी होगी इससे कमाई, 3 करोड़ लोगों को मिलेगी राहत

admin