Breaking Tube
Business Technology

Google की बजाय इस सर्च इंजन का इस्तेमाल करते हैं ट्विटर फाउंडर जैक डोरसे

टेक्नोलॉजी: सोशल मीडिया पर ऑफिसियल चीजों के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला एप ट्विटर जिसके संस्थापक जैक डोरसे हैं इन्होंने हालही में इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने गूगल का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है उसकी जगह ये डकडकगो का इस्तेमाल करते हैं. एक ट्विटर पोस्ट में, डोरसे ने इस सर्च इंजन के प्रति अपने प्यार को जाहिर करते हुए कहा है कि उन्होंने अब इसे ही अपना डिफॉल्ट इंजन बना लिया है.


उन्होंने अपने इस पोस्ट में लिखा, “मुझे डकडकगो पसंद है. पिछले कुछ दिनों से यही मेरा डिफाल्ट सर्च इंजन है. यह ऐप कहीं अधिक बेहतर है.”


जल्द ही डोरसे के इस ट्वीट का जवाब देते हुए डकडकगो ऐप ने कहा, “आपसे यह सुनकर बहुत अच्छा लगा जैक. आपको अपने तरफ पाने की हमें खुशी है.”


Related image

Also Read: भारत से बोरिया बिस्तर समेटने के तैयारी में वोडाफोन, ये है वजह


इस सर्च इंजिन को साल 2008 में लॉन्च किया गया. प्रतिस्पर्धा के मामले में यह गूगल से काफी पीछे है. जहां गूगल में प्रतिदिन 350 करोड़ से अधिक सवाल पूछे जाते हैं, वहीं डकडकगो में यह संख्या हर दिन के हिसाब से महज 5 करोड़ ही है.


Also Read: JIO ने 40 प्रतिशत तो आइडिया और वोडाफोन ने 42 प्रतिशत तक बढ़ाये रेट, सबसे महंगा होगा एयरटेल, नयी दरें इस तारीख से होंगी लागू


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Facebook ने लांच किया ‘फेसबुक पे’, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर से कर पाएंगे पैसों का लेन-देन

S N Tiwari

रिलायंस Jio लांच करेगा बहुत कम कीमत में बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन, जानिए खास फीचर्स

Satya Prakash

हवाई यात्राओं के शुल्क बढ़ाने की तैयारी में सरकार

Satya Prakash