Breaking Tube
Business

Jio लाया ‘नए इंडिया का नया जोश’ फाइबर प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा और 30 दिन सभी सर्विस मुफ्त

naye india ka naya josh jio fiber plan

रिलायंस जियो ‘नए इंडिया का नया जोश’ नाम से नए जियो फाइबर प्लान लाया है। इस प्लान के तहत जो भी नया ग्राहक इससे जुड़ेगा उसे अनलिमिटेड डेटा के साथ 30 दिन तक सभी सेवाएं मुफ्त दी जाएंगी। इसमें 150 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। फ्री ट्रायल में अपलोड व डाउनलोड दोनों स्पीड को एकसमान यानी 150 एमबीपीएस रखा गया है। साथ ही फ्री ट्रायल के लिए ग्राहक को 4के सेट टॉप बॉक्स और 10ओटीटी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।


एक महीने के फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक किसी भी एक प्लान का चुनाव कर सकता है। ‘नए इंडिया का नया जोश’ टैरिफ प्लान्स 399 रुपये प्रतिमाह से शुरू हो कर 1499 रुपये प्रतिमाह तक होंगे। फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक जियो फाइबर का कनेक्शन कटवा भी सकता है। इसके लिए कोई भी पैसा नही काटा जाएगा और ना ही कोई सवाल किया जाएगा।


Also Read: भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस कंपनी का अधिग्रहण करेगी ICICI लोम्बार्ड


399 रुपये प्रतिमाह वाले प्लान में 30एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। मार्केट में यह प्लान सबसे सस्ते प्लान्स में से एक माना जा रहा है। इस प्लान में किसी भी तरह के ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नही मिलेगा। 399 रुपये की तरह 699 रूपये वाले प्लान में भी ओटीटी ऐप्स नहीं मिलेंगे पर स्पीड बढ़कर 100एमबीपीएस हो जाएगी। ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए 699 रूपये वाला प्लान सबसे सटीक है।


999 रूपये और 1499 रूपये वाले प्लान्स में ओटीटी ऐप्स की भरमार है। 999 रूपये में 150 एमबीपीएस स्पीड के साथ 1000 रूपये की कीमत के 11 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। वहीं 1499 रूपये वाले प्लान में 1500 रूपये की कीमत के 12 ओटीटी ऐप्स मिलेंगे। टीवी एंव नेट पर उपलब्ध कार्यक्रमों, फिल्मों और गेमिंग के शौकीनों के लिए यह प्लान्स खासतौर पर डिजाइन किए गए हैं।


Also Read: इस साल 20 लाख नई इकाइयों की स्थापना के लिए लोन देने का योगी सरकार का लक्ष्य, बैंकों से कहा- कर्ज देने में न करें संकोच


जियो फाइबर प्लान्स टिप्पणी करते हुए रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, ‘जियो फाइबर से एक लाख से अधिक घर जुड़े हुए हैं और यह देश का सबसे बड़ा फाइबर प्रदाता है लेकिन भारत और भारतीयों के लिए हमारा विजन इससे कहीं बड़ा है। हम फाइबर को हर घर में ले जाना चाहते हैं और परिवार के हर सदस्य को इससे जोड़ना चाहते हैं। जियो की वजह से मोबाइल कनेक्टिविटी में भारत सबसे बड़ा और सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश बन गया है, अब जियोफाइबर भारत को दुनिया में ब्रॉडबैंड के मामले में आगे ले जाएगा। 1,600 से अधिक शहरों और कस्बों में ब्रॉडबैंड होगा। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि भारत को दुनिया का ब्रॉडबैंड लीडर बनाने के लिए जियो फाइबर से जुड़ें।’


‘नए इंडिया का नया जोश’ प्लान की एक खासियत और है। इसमें अपलोड और डाउनलोड स्पीड को बराबर रखा गया है। सामान्यत: अपलोड सपीड डाउनलोड स्पीड से काफी कम होती है, लेकिन जियो फाइबर के नए प्लान्स में आपके प्लान के मुताबिक जो भी स्पीड ऑफर की जा रही है वह अपलोड और डाउनलोड दोनों के लिए एक समान होगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Amazon Freedom Day सेल में वनप्लस 6 सस्ते में खरीदने का मौका, जानें ऑफर्स

Satya Prakash

Budget 2019: 5 लाख तक की आय पर अब कोई टैक्स नहीं, जानिए कितनी होगी इससे कमाई, 3 करोड़ लोगों को मिलेगी राहत

admin

RBI गवर्नर ने दी ब्याज दरों पर भारी छूट की खुशखबरी, सस्ता होगा लोन

admin