Breaking Tube
Business

LIC ने निकाला बीमा का श्री प्लान, मनीबैक के साथ मिलेंगे ये फायदे

बिज़नेस: एलआईसी कंपनी ( LIC ) अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर तरह-तरह की स्कीमें अपडेट करती रहती है. इसके साथ ही ग्राहकों की सुविधा का भी ख्याल एलआईसी बहुत अच्छे से रखती है. एलआईसी कंपनी लोगों की जरूरत अनुसार और उनके इनकम के मुताबिक ही कई सारे प्लान उनके लिए मुहैया कराती है. जो भी प्लान्स एलआईसी निकालती है उनमें ग्राहकों को कई तरह के फायदे और ऑफर्स भी दिए जाते हैं जिससे उनका फायदा होना निश्चित होता है. जिसमें किसी में मनी बैक गारंटी तो किसी में बेहतरीन सम एश्योर्ड दिया जाता है.आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक नॉन-लिंक्ड पॉलिसी है. इस पॉलिसी में प्रॉफिट के साथ लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट की सुविधा मिलती है. तो चलिए आपको बताते हैं इस पॉलिसी के बारे –


इसके अंतर्गत ज्यादा इंकम वाले ग्राहकों के लिए यह पॉलिसी बनाई गई है. इस पॉलिसी में दस लाख के सम एश्योर्ड की गारंटी है. सम एश्योर्ड पर बेसिक पर कोई लिमिट नहीं है. यदि इस योजना के पूरी होने के तहत किसी भी व्यक्ति की मौत हो जाने पर वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है और पॉलिसी की अवधि के अंत में पॉलिसी धारक के जीवत रहने पर स्कीम के तहत परिपक्वता राशि मिलेगी.


Image result for lic

Also Read: SBI ने निकाला प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका, जानें कैसे उठा सकते हैं इसका लाभ


इस पॉलिसी को श्री पॉलिसी का नाम दिया गया है. इसमें 14, 16, 18 और 20 साल के लिए है. 14 साल की इस पॉलिसी को लेने के लिए न्यूनतम उम्र आठ साल है तो वहीं अधिकतम उम्र 55 है. इसी के साथ 18 साल के प्लान के लिए 48 साल अधिकत्तम अम्र जबकि 20 साल के प्लान के लिए अधिकत्म उम्र 45 वर्ष है.आपको प्रति माह पांच हजार रुपये, तिमाही पंद्रहा हजार और पच्चीस हजार रुपये अर्धवार्षिक और सालाना पचास हजार रुपये है. वहीं इससे पहले पांच साल के लिए 50 हजार का बेसिक सम एश्योर्ड की गारंटी है. इसके बाद प्रीमियम भुगतान अवधि के लास्ट तक बाद के सालों के लिए 55 हजार रुपये प्रति बेसिक सम एश्योर्ड की गारंटी है.


Also Read: बिकावली के दबाव से शेयर बाजार में गिरावट, 300 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी भी फिसला


Also Read: कैब ड्राइवर द्वारा बुकिंग कैंसिल करने पर होगी सख्त कार्रवाई, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

एक बार फिर SBI देगी अपने ग्राहकों को झटका, FD के ब्याज दरों में करेगी कटौती

Satya Prakash

जानें 200 रुपये से कम के रिचार्ज में कौन दे रहा बेहतर ऑफर

BT Bureau

शेयर बाजार में बिकवाली बढ़ने से सेंसेक्स 2000 अंक टूटा, निफ्टी 9400 के नीचे

Jitendra Nishad