Breaking Tube
Business

TikTok बैन होने के बाद अब इस चाइनीज एप्स को पसंद कर रहे लोग

भले ही भारत में चाइनीज एप्स को बैन कर रखा है, बावजूद इसके एक नया चाइनीज एप्स लोग बड़ी तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं। इस एप का नाम जिसका नाम Snack Video है। इस एप को गूगल प्ले-स्टोर पर अब तक 50 मिलियन से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं और इसे 4.4 अंक की रेटिंग मिली है। इतना ही नहीं यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में भी इसे शानदार एप का दर्जा दिया है। 


लोगों को लुभा रहा ये एप

जानकारी के मुताबिक, स्नैक वीडियो एक शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप है। यूजर्स इस एप के जरिए अपनी शॉर्ट वीडियो एप बनाकर दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स इस एप में अन्य यूजर्स की भी वीडियो देख सकते हैं। इस एप पर फनी विडियोज के साथ साथ गेम स्ट्रीमिंग भी देख सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स अपने हिसाब से वीडियो फीड को पर्सनलाइज कर सकते हैं। वहीं, इस एप का साइज 42 एमबी है।


Also read: गजब संयोग: एक साथ ट्रेनिंग करके एक ही थाने में तैनात हैं ये सगे भाई, तीनों सिपाही बने चर्चा का विषय


हाल ही में चाइनीज एप्स पर लगा है बैन

कुछ ही दिन पहले भारत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया था। इसमें ऐप्स TikTok और हेलो भी शामिल हैं। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Ministry of Information Technology) ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69ए (Section 69A of the Information Technology Act) के तहत इन 59 चीनी मोबाइल ऐप्स पर पाबंदी लगाई है। मंत्रालय ने एक नोटिस जारी कर बताया था कि ये 59 चीनी ऐप्स उन गतिविधियों में लगे हुए थे जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भारतीय डाक खोलने जा रहा देश का सबसे बड़ा पेमेंट बैंक, मुफ्त में मिलेंगी घर बैठे कई सारी सुविधाएं

BT Bureau

FREE: बस करने होंगे ये काम, फिर नहीं देना होगा पेट्रोल का दाम

BT Bureau

जानिए कैसे चीनी अर्थव्यवस्था को भेद भारतीय अर्थव्यवस्था बनेगी सबसे मजबूत

admin