Breaking Tube
Business

कैब ड्राइवर द्वारा बुकिंग कैंसिल करने पर होगी सख्त कार्रवाई, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

बिज़नेस: महाराष्ट्र के नासिक जिले से एक उपभोक्ता फोरम ने ओला ड्राइवर द्वारा बुकिंग कैंसिल करने के मामले में कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है. इस जुर्माने के लगते ही कोर्ट ने कंपनी से 25 हजार रुपए की राशि को जल्द से जल्द जमा करने का आदेश दिया है. वहीं ओला कंपनी के वकील ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करने की बात कही है.


दरअसल बात पिछले साल 20 फरवरी 2019 को दिलपाल सिंह राणा का परिवार दिल्ली से नाशिक के ओझर एयरपोर्ट पहुंचा था. एयरपोर्ट से आगे की यात्रा के लिए दिलपाल सिंह की बेटी जसप्रीत कौर ने ओला से कैब बुक की थी. कुछ समय बाद एक टैक्सी उन्हें लेने एयरपोर्ट पहुंची जिसमें पहले से एक सवारी मौजूद थी. जिसका विरोध करते हुए जसप्रीत ने बताया कि उसने कैब शेयरिंग के लिए बुक नहीं की है.


Image result for ola cab

देखा जाए तो इस नियम के अनुसार जसप्रीत ने ड्राइवर से सवारी को उतारने के लिए बोला, जिससे दोनों के बीच कहासुनी हो गई और ड्राइवर ने बिना जसप्रीत से पूछे बुकिंग कैंसिल कर दी और उन्हें वहीं छोड़कर चला गया. जिसके बाद उन्हें काफी देर बाद दूसरी टैक्सी से आगे का सफर तय करना पड़ा.


इसके बाद नासिक पहुंचने पर दिलपाल सिंह ने 9 मई 2019 को नासिक उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कराई. याचिका पर 14 फरवरी 2020 को फैसला सुनाते हुए फोरम ने ओला कैब को 25 हजार का मुआवजा देने के आदेश दिए है. फोरम ने सवाल किया कि कैब बुकिंग डील करते वक्त अगर कोई अप्रीय घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी?


Also Read: भारत में निवेश करने आ रही हैं ऑस्ट्रेलिया की 100 से अधिक कंपनियां


इसके अलावा ओला कंपनी के वकील विजयराज तलेकर ने कहा की बुकिंग करते वक्त कंपनी यात्रीओं से कोई राशी नही लेती है. सिर्फ यात्रीओं की रिक्वेस्ट के बाद कंपीन में दर्ज हुए ड्रायवर के पास उसे भेजा जाता है. यह रिक्वेस्ट ओला कैब ड्रायवर स्वीकार करता है. हम इस फैसले से सहमत नहीं है. इसके खिलाफ हम अपील उच्च न्यायालय में अपील करेंगे.


Also Read: खुशखबरी: ट्रैन में कंफर्म टिकट बुकिंग कैंसिल करने पर नहीं कटेंगे कोई चार्जेस


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शेयर बाजार में कोरोना ने मचाया कोहराम, सेंसेक्स 1178 अंक लुढ़का, निफ्टी भी फिसला

BT Bureau

लाखों कारोबारियों को मोदी सरकार का तोहफा, मुफ्त में फाइल कर पाएंगे GST रिटर्न

BT Bureau