Breaking Tube
Business

गूगल प्ले स्टोर से हटाया तो Paytm ने लॉन्च किया अपना मिनी एंड्रायड ऐप स्टोर

Paytm mini app store

गूगल द्वारा अपने प्ले स्टोर से हटाए जाने से आहत भारत के अग्रणी डिजिटल पेमेंट्स प्लेटफार्म-पेटीएम ने सोमवार को स्थानीय एप्प डेवलपर्स को मदद पहुंचाने और उनकी नवीन सोच को लोगों तक पहुंचाने के मकसद से एक एंड्रायड मिनी एप्प स्टोर लॉन्च किया।


पेटीएम ने कहा है कि वह नई मिनी एप्स की लिस्टिंग और डिस्ट्रीब्यूशन का काम अपने एप्प के माध्यम से करेगा और इसके लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा। पेमेंट के लिए डेवलपर्स अपने यूजर्स को पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पेमेंट्स बैंक, यूपीआई, नेट बैंकिंग और कार्ड्स का ऑब्शन दे सकते हैं।


Also Read: रिलायंस रिटेल में तीसरा बड़ा निवेश, 3677 करोड़ इन्वेस्ट करेगा जनरल अटलांटिक


300 से अधिक एप्प आधारित सर्विस प्रोवाइडर जैसे कि डेकाथलन, ओला, पार्क प्लस, रेपिडो, नेटमेड्स, 1एमजी, डोमिनोज पिज्जा, फ्रेशमेन्यू, नोब्रोकर पहले ही इस प्रोग्राम में शामिल हो चुके हैं। पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शंकर शर्मा ने कहा कि पेटीएम मिनी एप्प स्टोर युवा भारतीय डेवलपर्स को हमारे प्लेटफार्म के माध्यम से पेमेंट हासिल करने और इनोवेटिव सर्विस देने का मौका मिलेगा।


उन्होंने कहा कि पेटीएम यूजर्स के लिए यह सीमलेस एक्सपीरिएंस होगा और इसके लिए अलग से कोई डाउनलोड नहीं करना होगा। इससे वे अलग-अलग तरह के पेमेंट ऑप्शंस के साथ अपने पसंदीदा एप्स का लाभ ले सकेंगे। बता दें कि मिनी एप्प स्टोर को खासतौर पर मोबाइल वेबसाइट के लिए तैयार किया गया है और इन्हें बिना डाउनलोड किए ही एप्प जैसा अनुभव हासिल किया जा सकता है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अगर आपने भी ध्यान नहीं दिए ये निर्देश तो डूब सकता है LIC में आपका भी पैसा

Satya Prakash

BOX OFFICE : धड़क की तीसरे दिन की अच्छी कमाई

Satya Prakash

जोरदार लिवाली से शेयर मार्केट हुआ गुलजार, सेंसेक्स 400 अंक उछला, निफ्टी ने भी लगाई छलांग

Jitendra Nishad