Breaking Tube
Business

कोरोना वायरस से चमका मोबाइल गेम्स का कारोबार, बिलियंस में हो रही कमाई

PUBG Mobile

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते कई देशों में लोग खुद को घरों में कैद काफी हुए हैं. ऐसे में समय निकालने के लिए ऑनलाइन गेम खेलना, वीडियो देखना, वेब सीरीज देखना, ऐसे ऐसे तरीके इज़ाद कर लिए हैं. लेकिन इन सबसे में सबसे पसंदीदा बात मोबाइल पर गेम खेलना है. पिछले एक महीने में मोबाइल गेम्स की मांग काफी बढ़ गई है.


गेम खेलना पसंद कर रहे लोग

अगर एक रिपोर्ट की मानें तो जब से दुनिया भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) फैला है, तब से लोगों ने खुद को एकांतवास में कैद कर लिया है. लोग पब्लिक प्लेस पर नहीं जा रहे, घर में बैठकर काम कर रहे हैं. परिवार के साथ समय बीता रहे हैं. वहीँ मोबाइल पर गेम खेल रहे हैं. ज्यादातर लोगों ने घर पर खुद को व्यस्त करने के लिए गेम खेलना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले एक महीने में मोबाइल गेम्स की मांग काफी बढ़ गई है.


Also Read:  मजबूत शुरुआत के बाद 350 अंक टूटा सेंसेक्स, निफ्टी में दिखी तेजी


गेम मार्केट में हुआ बड़ा इजाफा

एनालिटिक्स फर्म सेंसर टॉवर की नवीनतम रिपोर्ट से पता चलता है कि फरवरी में ही दुनियाभर में मोबाइल गेम डाउनलोड 39 प्रतिशत बढ़ गए हैं, जिसमें चीन सबसे आगे हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कुल मिलाकर मोबाइल गेम डाउनलोड ने वैश्विक स्तर पर लगभग 4 बिलियन का आंकड़ा छू लिया है.यह दर्शाता है कि एशिया में फरवरी में 46 प्रतिशत बढ़कर यह 1.6 बिलियन हो गया. Apple ने यह भी घोषणा की कि चीन में ऐप स्टोर ने गेम डाउनलोड में 62 प्रतिशत की छलांग लगाई है.


घरों में बंद लोग टेंसेंट के ‘गेम फॉर पीस’ जैसे गेम भी खेल रहे हैं.यह PUBG के जैसा गेम है. ‘ब्रेन आउट’ और टेनसेंट के ऑनलाइन बैटल गेम ‘ऑनर ऑफ़ किंग्स’ खेल रहे हैं. ये चीन में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले गेम्स में से एक हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

ओपेक और रूस के बीच उत्पादन कटौती के करार से 5 फीसदी उछला कच्चा तेल

Jitendra Nishad

लॉकडाउन: ठेकों पर लाइन लगाने का झंझट खत्म, Zomato करेगी शराब की होम डिलीवरी!

Jitendra Nishad

खुशखबरी: ट्रैन में कंफर्म टिकट बुकिंग कैंसिल करने पर नहीं कटेंगे कोई चार्जेस

Satya Prakash