Breaking Tube
Business

लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम हुए कम, जानें अब क्या चल रहे हैं रेट

बिज़नेस: इन दिनों पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार उतार चढ़ाव चल रहे हैं. पिछले कई दिनों में कई बार पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो चुके हैं. पेट्रोल और डीजल की कीमत इन दिनों काफी कम दर्ज की गई है. आज यानी रविवार के दिन दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई. वहीं मुंबई में भी पेट्रोल के दाम 17 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं.


इन दिनों कोलकाता में पेट्रोल के दाम 16 पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं. वही देखा जाए तो चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई है. रविवार को पेट्रोल के दाम में कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 75.09 रुपये में मिल रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम 80.68 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 77.69 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. अगर बात करें चेन्नई की तो यहां एक लीटर पेट्रोल 78.01 रुपये में मिल रहा है.


Image result for petrol diesel

वहीँ बात करें डीजल की कीमत में भी कमी दर्ज की गई है. इसके साथ ही कोलकाता और दिल्ली में डीजल के दाम 16 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. साथ ही मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम 17 पैसे प्रति लीटर कम हुए है. दिल्ली में एक लीटर डीजल 68.45 रुपये का मिल रहा है. वहीं मुंबई में एक लीटर डीजल के दाम 71.77 रुपये हो गए हैं. कोलकाता में डीजल के दाम 70.81 रुपये प्रति लीटर तो चेन्नई में एक लीटर डीजल 72.33 रुपये हो गए हैं.


Also Read : खुशखबरी: भारत में 10 लाख नौकरियां देगी Amazon, इन क्षेत्रों में मिलेगा रोजगार


हरियाणा के गुड़गाँव में भी तेल के दामों में गिरावट आने के बाद पेट्रोल का रेट 74.33 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके साथ हो नोएडा में पेट्रोल के दाम 76.32 रुपये लीटर हो गए हैं. वहीं पेट्रोल के दाम में कमी के बाद चंडीगढ़ में एक लीटर पेट्रोल 70.95 रुपये रुपये में मिल रहा है. लखनऊ में पेट्रोल के दाम 76.22 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं आगरा में पेट्रोल की कीमत 76.24 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं अलीगढ़ में एक लीटर पेट्रोल 76.40 रुपये में मिल रहा है. वहीं इलाहाबाद में पेट्रोल 76.83 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.


Also Read : अब बिना किसी हिचकिचाहट के इस्तेमाल करें WhatsApp, हो चुका है इस परेशानी का समाधान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

1 जनवरी से ATM जाते वक्त मोबाइल फोन ले जाएं साथ, वरना कुछ नहीं आएगा हाथ

S N Tiwari

Union Budget 2020: वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान- LIC में अपनी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार

Jitendra Nishad

वित्त वर्ष की पहली तिमाही में SBI को हुआ 4,786 करोड़ का घाटा

BT Bureau