Breaking Tube
Business

FD पर 7.35% तक का ब्याज दे रहे ये बैंक, बढ़िया रिटर्न पाने का शानदार मौका

Fixed deposit

कोरोना महामारी की वजह से जारी लॉकडाउन में आर्थिक सुस्ती को देखते हुए आरबीआई ने रेपो रेट में कमी की है, जिसकी वजह से कार लोन, होम लोन और अन्य रिटेल लोन सस्ते हो गए हैं। ब्याज दरों में कमी का असर फिक्स्ड डिपोजिट (Fixed deposit) पर मिलने वाले रिटर्न पर भी पड़ा है। ऐसे में देश के ज्यादातर बैंकों ने एफडी पर ब्याज दर में कमी कर दी है। आइए जानते हैं कि किन बैंकों ने अपने ग्राहकों के लिए एफडी (Fixed deposit) पर बढ़िया ब्याज की पेशकश की है, जिससे आपको बढ़िया रिटर्न मिल सकता है।


Yes Bank


जानकारी के अनुसार, प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक एक साल से 10 साल तक की अवधि के एफडी पर 7.25 फीसद की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। यह बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फीसद का अतिरिक्त ब्याज दे रहा है।


Also Read: विरोध के चलते बैकफुट पर Tik Tok, कंपनी ने गाइडलाइंस में किया बड़ा बदलाव


InusInd Bank


इंडसइंड बैंक एक साल से एक साल दो दिन तक के FD पर सात फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। इसी अवधि में बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है।


RBL Bank


यह बैंक 24 माह से 36 माह तक के टर्म डिपोजिट पर 7.25 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं, इसी अवधि में वरिष्ठ नागरिकों को बैंक 7.75 फीसद की दर से ब्याज की पेशकश कर रहा है।


DCB Bank


Also Read:  मल्टीप्लेक्स में नहीं होगा कोरोना वायरस का खतरा, रखा जाएगा इन बातों का ख्याल


यह बैंक 36 माह से 120 महीने की अवधि के फिक्स्ड डिपोजिट पर 7.35% की दर से ब्याज दे रहा है। बैंक इसी अवधि के टर्म डिपोजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.85 फीसद की दर से ब्याज की पेशकश कर रहा है।


IDFC First Bank


यह बैंक एक साल से 10 साल की अवधि के FD पर 7.25% की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को बैंक 8 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

कच्चे तेल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोत्तरी, 75 के पार जा सकता है पेट्रोल का दाम

admin

नए साल में पड़ेगी मंहगाई की मार, टीवी देखना हो जाएगा मंहगा

BT Bureau

किसानों और गरीबों के लिए खजाना खोलेगी मोदी सरकार, मकर संक्रांति के बाद खाते में आएंगे 30 हजार

BT Bureau