Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Business

लॉकडाउन में खत्म हुई नकदी तो ना हों परेशान, ये बैंक करती है रुपए की Cash On Delivery

कोरोना वायरस को देखते हुए पूरे देश को लॉक डाउन किया गया है, ताकि लोग इसकी सीरियसनेस को समझे और अपने अपने घरों ने रहे। प्रशासन ने सिर्फ जरूरत की चीजों पर छूट दी हुई है। डिजिटल इंडिया भी ऐसे में लोगों के काफी काम आ रहा है। ऐसे में अगर आपको नकदी की जरूरत आन पड़ी है तो आप घर बैठे पैसे निकलवा सकते हैं। तकरीबन सभी बड़े बैंक ये सुविधा देते हैं। आइए आपको बताते हैं, कि घर बैठे आप अपने अकाउंट से कैसे रुपए निकला सकते हैं।


ये बैंक दे रहे सुविधा

इस सुविधा का नाम डोरस्टेप डिलिवरी है, जिसके अन्तर्गत घर पर नकदी पहुंचाई जाती है। SBI के साथ आप अगर अपने अकाउंट में पैसा जमा करना चाहते हैं तो इसकी भी सुविधा ग्राहकों को मिलती है। फिलहाल, यह सुविधा सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों या विशेष पंजीकरण वाले ग्राहकों के लिए है लेकिन, एमरजेंसी जैसे हालात, मेडिकल एमरजेंसी में इस सुविधा का इस्तेमाल कोई भी ग्राहक कर सकता है. इसके लिए 100 रुपए का चार्ज देना होता है।


Also Read: खुशखबरी: Whatsapp पर गलती से डिलीट हुए मैसेज को इस तरह कर पाएंगे रिकवर


ICICI बैंक भी घर पर कैश डिलिवरी की सुविधा देता है. बैंक की वेबसाइट पर [email protected] पर लॉगइन करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। कस्टमर केयर से भी आप इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। नकदी मंगाने के लिए सुबह 9 से दोपहर 2 बजे के बीच अप्लाई किया जा सकता।


ये बैंक भी करेगा मदद

प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक HDFC बैंक भी कैश ऑन डिमांड की सुविधा देता है। बैंक घर पर कैश पहुंचाता है। इसकी लिमिट 5 हजार रुपए से 25 हजार रुपए तक हो सकती है। इसके लिए 100 से 200 रुपए तक का चार्ज वसूलता है। कोटक, एक्सिस और अन्य बैंक भी कुछ शर्तों के साथ ऐसी सेवाएं देते हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

SBI के ग्राहकों को चेतावनी, 1 दिसंबर से बंद की जायेंगी यह सुविधाएं

Satya Prakash

Realme ने फिर शुरू की ऑनलाइन स्मार्टफोन की बिक्री, प्रोडक्शन लाइन्स को खोलने के लिए UP सरकार से मांगी परमिशन

Jitendra Nishad

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ बॉयकॉट रेड लेबल टी, हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ का लगा आरोप

BT Bureau