Breaking Tube
Business Technology

विरोध के चलते बैकफुट पर Tik Tok, कंपनी ने गाइडलाइंस में किया बड़ा बदलाव

बिज़नेस: Tik Tok वर्सेस Youtube की इस जंग में टिक टोक बैकफुट पर आती नजर आ रही है. टिक टॉक की रेटिंग कुछ ही दिनों में बहुत तेजी से घट गई है. अगर आप भी टिक टॉक वीडियो बनाते हैं तो आपको भी इन बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. वरना आपको इससे लेने के देने पड़ सकते हैं. यदि आप इन बातों को अनदेखा करते हैं तो न ही आपका टिक टॉक अकाउंट सस्पेंड किया जायेगा. बल्कि आप पर कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती है. दरअसल कई खतरनाक वीडियो की शिकायतें सामने आने पर कंपनी ने एक गाइडलाइंस जारी कर यूजर्स को नियम-कायदों के प्रति सावधान किया है.


TikTok ने अपने सभी यूज़र्स को यह भी बताया है कि, अब वीडियो बनाते समय किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है और कौन-सी गलतियां बिल्कुल भी नहीं करनीं हैं. हाल में अपराध को बढ़ावा देने वाले वीडियो बनाने वाले कई यूजर्स के अकाउंट पर टिकटॉक एक्शन ले चुका है. ऐसे अकाउंट होल्डर्स के खिलाफ पुलिस तक भी शिकायतें पहुंचीं हैं.’


Anatomy of Tik Tok: The viral video app from Bytedance | FactorDaily

TikTok वीडियो बनाते समय ध्यान रखें ये बातें –


TikTok की गाइडलाइन के अनुसार, कंपनी किसी भी तरह की गैरकानूनी और खतरनाक एक्टिविटी, शारीरिक हिंसा या शारीरिक प्रताड़ना को बढ़ावा देना, किसी भी विशेष समुदाय को नीचे दिखाना या उसका अपमान करना स्वीकार नहीं करेगी. इसके साथ ही दूसरों या खुद की जान से खिलवाड़ करना, लिंग भेद या किसी की व्यक्तिगत जानकारी को साझा करना भी दंडनीय होगा. ऐसा करने वाले यूजर्स के खिलाफ कंपनी की ओर से कार्रवाई की जाएगी.


कंपनी ने टिकटॉक यूजर्स से कहा है कि वह सभी क्रिएटिविटी और खुशियां बांटें. इसके साथ ही दूसरे यूजर्स को सुरक्षित माहौल देने की भी अपील की है.


Also Read:  मल्टीप्लेक्स में नहीं होगा कोरोना वायरस का खतरा, रखा जाएगा इन बातों का ख्याल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

RBI: एक से लेकर 10 रुपए तक बदल जाएंगे सभी सिक्के, आएगा 20 रूपए का नया सिक्का

BT Bureau

नए चिप वाले ATM कार्ड से भूलकर भी न करें ये काम वरना कार्ड हो सकता है डैमेज

Satya Prakash

पेट्रोल के दाम में फिर गिरावट, एक महीने के सबसे निचले स्तर पर पंहुचा पेट्रोल

BT Bureau