Breaking Tube
Business Social

खुशखबरी: ट्रैन में कंफर्म टिकट बुकिंग कैंसिल करने पर नहीं कटेंगे कोई चार्जेस

IRCTC announced to Passengers get 100 Rupees on 1 hour delay to Train

बिज़नेस: यात्रियों कृपया ध्यान दें, अब किसी भी कंफर्म टिकट बुकिंग कैंसिल करने पर किसी भी प्रकार के चार्जेज नहीं काटेंगे जी हाँ ये हम नहीं बल्कि रेलवे ने खुद निर्देश दिए हैं. अब रेल से यात्रा करने वाले लोगों के लिए ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ने कंफर्म टिकट की फ्री कैंसिलेशन सुरक्षा देने की घोषणा की है. ऑनलाइन टिकट बुकिंग का उपयोग करने वाले ग्राहक ट्रेन के प्रस्थान वक्त से 4 घंटे पहले या चार्ट तैयार होने तक अपना ट्रेन टिकट रद्द कर सकते हैं.


मीडिया ख़बरों के अनुसार, कंपनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा है कि सुविधा उसके ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराई गई है. इस विकल्प का चयन करने पर यूजर बिना किसी प्रश्न का जवाब दिए कैंसिल किए हुए टिकट पर फुल रिफंड पाने के हकदार होंगे.



जबकि इस प्रकार की कोई भी सेवा IRCTC ने शुरू नहीं की है. बल्कि इसे एक निजी टिकट बुकिंग एप ‘Confirm Ticket’ के द्वारा शुरु की गई है. इस सेवा का यूजर्स कब तक फायदा उठा सकेंगे इसका जिक्र अभी नहीं किया गया है. लेकिन अभी वर्तमान बुकिंग प्रक्रिया में फ्री कैंसिलेशन प्रोटेक्शन लागू नहीं है. यदि पार्शियल कैंसिलेशन किया जाता है तो जिस यात्री का टिकट रद्द किया जाएगा उसका बेस किराये के बराबर राशि ही रिफंड होगी. बताते चलें कि प्रतिदिन 50 लाख से ज्यादा यूजर्स लगभग 30 हजार टिकट बुक कर रहे हैं.


Also Read: लाल निशान पर खुला शेयर बाजार, सेसेंक्स 100 अंक धड़ाम


Also Read:  इन साइट्स से हर महीने घर बैठे कमा सकते हैं 15000 रुपये, बस करने होंगे ये काम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Paytm का शानदार ऑफर,पेट्रोल का पेमेंट करने पर मिलेगा 7500 रुपए Cashback

BT Bureau

बरेली: हिंदू युवक से मुस्लिम युवती को प्रेम करना पड़ा भारी, पिता ने बेरहमी से की हत्या

S N Tiwari

चुनाव के पहले मोदी सरकार ने खेला ये दांव, किसानों के हित में लिया बड़ा फैसला

Satya Prakash