Breaking Tube
Business

UberEats ने तत्काल प्रभाव से बंद की डिलीवरी, जानें क्या है पूरा मामला

बिज़नेस: भारत में ऑनलाइन फूड्स डिलीवरी सर्विस काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिसमें स्विग्गी, जोमाटो और उबर इट्स शामिल हैं. लेकिन उबर इट्स ने फैसला किया है कि वो अब अपनी सर्विस बंद करने वाला है. बात दरअसल यह है कि कार कंपनी उबर द्वारा चलाई जा रही फ़ूड डिलीवरी सर्विस को भारत की अन्य कंपनी ने खरीद लिया है. जानकारी के मुताबिक UberEats को फूड्स डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने खरीद लिया है. इसीलिए UberEats ने खाना डिलीवरी करने का सारा काम तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है.


Zomato कंपनी के प्रमुख दीपेन्द्र गोयल ने कहा कि हमारी कंपनी ने Uber Eats को खरीद लिया है. अब जोमाटो करीब 500 शहरों में खाना सप्लाई करेगा. यही नहीं ये भी कहा जा रहा है कि जौमेटो ने उबर ईट्स खरीदने के लिए लगभग 2,500 करोड़ की धनराशि दी है. हाल ही में जौमेटो को अपना बिजनेस प्रसार करने के लिए एैंट फाइनेंस ने लगभग 150 मिलियन डॉलर की धनराशि दी है. कंपनी की अब बाजार मूल्य लगभग 3 बिलियन डॉलर की हो गई है.


Image result for uber eats

Image result for uber eats

जोमाटो और उबर ईट्स ने खाने की डिलीवरी के डील के बारे में बताते हुए कहा है की अब कोई भी ग्राहक उबर ईट्स से खाना ऑर्डर करता है तो ये सीधे जोमैटो के पास चले जाएंगे. आपको जहाँ भी खाना चाहिए हो घर, दफ्तर कहीं भी खाना डिलीवरी जोमैटो ही करेगा. उबर ईट्स द्वारा दिए जा रहे ऑफर्स जारी रहेंगे या नहीं इस पर अभी तक जोमैटो से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.


Also Read: Amazon Great Indian Sale: iPhone XR पर मिल रही 27 हजार की छूट, जल्द उठाएं फायदा


जानकारी के मुताबिक उबर ईट्स कंपनी उबर कैब से ही प्रतिष्ठित हुई है. उबर ने 2017 के मध्य मे ही उबर ईट्स नाम से फूड डिलीवरी कंपनी का गठन किया था. कंपनी का कहना था कि फ्री टाइम पर उनकी बाइक और कार खाना भी डिलीवर करेंगी. कंपनी ने अपने इस नए कारोबार को चलाने के लिए ग्राहकों को कई लुभावने ऑफर भी दिए. ज्यादातर शहरों में उबर ईट्स पसंद किया गया, लेकिन मन मुताबिक प्रॉफिट हमेशा ही कंपनी के लिए सपना ही रहा. मौजूदा हालात में हो रहे घाटे को ध्यान में रखते हुए ही इसे बेचने का फैसला किया है.


Also Read : खुशखबरी: भारत में 10 लाख नौकरियां देगी Amazon, इन क्षेत्रों में मिलेगा रोजगार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अब बदल जायेगा आपके RC और ड्राइविंग लाइसेंस का डिजाइन, नये फार्मेट के साथ पूरे देश में 1 अक्टूबर से होगा लागू

S N Tiwari

TikTok बैन के बाद इस भारतीय ऐप की धूम, 36 घंटे में 15 मिलियन लोगों ने किया डाउनलोड

Shruti Gaur

और भी ज्यादा कड़े हुए ट्रैफिक नियम, बिना इंश्योरेंस वाली गाड़ी चलाई तो सीधे RTO से आ जाएगा नोटिस, हो सकती है जेल

S N Tiwari