Breaking Tube
Business

आसान स्टेप में बदल सकते हैं आधार कार्ड में दिए गये घर का पता, UIDAI ने ट्वीट करके दी जानकारी

adhar card

चाहे कोई भी सरकारी काम हो या कहीं आईडी की जरूरत हो तो आधार कार्ड (Adhar Card) हर जगह काम आता है. इसी के चलते आधार जारी करने वाली सरकारी संस्था UIDAI इससे जुड़ी सर्विसेस को लगातार बेहतर कर रही है. ताकि किसी को भी आधार से जुड़ी कोई दिक्कत के चलते भटकना न पड़े. इसी के चलते कम्पनी ने एक ट्वीट करके लोगों को आधार कार्ड से रिलेटेड जानकारी दी है.


ट्वीट करके दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक, आधार कार्ड (Adhar Card) जारी करने वाली सरकारी संस्था UIDAI ने एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में एक वीडियो का लिंक भी इनबिल्ट है, जोकि उन लोगों के लिए काम का है जो आधार पर अपना एड्रेस अपडेट करना चाहते हों. ट्वीट पर कैप्शन दिया गया है कि चुटकियों में करें आधार में अपना एड्रेस अपडेट…


Also Read : आपका आधार कार्ड कब और कहां हुआ है इस्तेमाल, इस तरीके से करें पता


ऐसे करें अपडेट

वीडियो लिंक पर क्लिक करने के बाद एक प्रोसेस के ज्रोये इस बात की जानकारी दी गयी है. वीडियो में दिखाया गया है कि UIDAI की वेबसाइट https://uidai.gov.in/ पर जाएं. यहां आपको My Adhaar वाला टैब मिलेगा. ड्रॉपडाउन के दूसरे टैब Udate Your Aadhaar में जाकर उसके ड्रॉपडाउन में तीसरा ऑप्शन Update your address online पर क्लिक करें. यहां एक नया पेज खुलेगा. यहां नीचे जाने पर Proceed to Update Address पर क्लिक करें. फिर से एक नया पेज खुलेगा.


Also Read : यूपी: कमिश्नर प्रणाली के चलते पुलिस विभाग के 13 अफसरों का तबादला, बनाये गये ACP


इस पेज पर सबसे पहले अपना आधार नंबर, फिर कैप्चा वेरिफिकेशन डालकर नीचे Send OTP पर क्लिक करें. अब आपके आधार रजिस्टर्ड नंबर पर एक ओटीपी आएगा. उस OTP को नीचे Enter OTP/TOTP के नीचे 6 अंकों का ओटीपी डालें और नीचे Login पर क्लिक करें. इसके बाद आधार कार्ड (Adhar Card) पर अपना एड्रेस आप अपडेट कर सकते हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वर्ल्ड बैंक प्रमुख जिम यॉन्ग किम ने जमकर की पीएम मोदी की तारीफ़, बोले- उनके जैसे नेता दुनिया में बहुत कम हैं

BT Bureau

खुशखबरी: अब डिश और केबल सेवाएं होंगी बहुत सस्ती! सितंबर में नयी दरें तय करेगा TRAI

S N Tiwari

रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी सौगात, मात्र 20 रुपये में करें हज़ारों की बचत

Satya Prakash