Breaking Tube
Business UP News

UP के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, आयोग ने खारिज किया दरें बढ़ाने का प्रस्ताव

UP Power Corporation

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत नियामक आयोग ने दीवाली पर सूबे की जनता को बड़ी राहत दी है। अब उत्तर के बिजली उपभोक्ताओं को महंगी बिजली का झटका नहीं लगेगा। नियामक आयोग ने यूपी पावर कॉर्पोरेशन (UP Power Corporation) की बिजली की दरें बढ़ाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। आयोग ने साल 2020-21 के लिए बिजली दरों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है।


उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन ने यूपी राज्य विद्युत नियामक आयोग के सामने बिजली की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन आयोग ने इसे अस्वीकार कर दिया। ऐसा कहा जा रहा था कि अगर बिजली दरों के स्लैब में परिवर्तन किया जाता तो यूपी के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगता।


Also Read: ‘स्पेशल डाक कवर’ जारी कर श्रीरामनगरी में दीपोत्सव को यादगार बनाएंगे CM योगी आदित्यनाथ


यूपी में बिजली की दरें बढ़ जाती, लेकिन यूपी राज्य विद्युत नियामक आयोग ने दरें यथावत रखने का ही फैसला लिया है।दरअसल, कोरोना और लॉकडाउन के कराण यूपी की जनता पूरी तरह से आर्थिक रूप से टूट गई है। लॉकडाउन को देखते हुए बिजली उपभोक्ताओं की मांग थी कि बिजली की दरों को न बढ़ाया जाए।


Also Read: PM मोदी ने CM योगी के नेतृत्व को सराहा, कहा- BJP पर भरोसा जताने के लिए जनता का आभार


आयोग ने उपभोक्ताओं की चिंताओं का संज्ञान लिया और दरें बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी देने से इंकार कर दिया। कयास लगाए जा रहे थे बिजली दरों में बढ़ोत्तरी होगी लेकिन इस निर्णय से जनता को राहत मिलेगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

26 साल पुराने नियम में बदलाव कर मोदी सरकार देगी सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत

S N Tiwari

मोदी सरकार में घर बनाना होगा आसान, सरकार जल्द करने वाली है यह घोषणा

BT Bureau

बाराबंकी: पुलिस मुठभेड़ में मारा गया 1 लाख का ईनामी बदमाश टिंकू कपाला, यूपी समेत महाराष्ट्र-गुजरात में भी कर चुका था कई क्राइम

BT Bureau